रायपुर। Independence Day 2022: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा किरणमयी नायक ने आज शास्त्री चौक रायपुर स्थित आयोग कार्यालय में झंडारोहण किया। झंडारोहण उपरांत डॉ नायक ने आयोग के समस्त कर्मचारियों को भारत की आजादी की अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कहा, इस आजादी के लिए जो बलिदान हमारे पूर्वजों और स्वतंत्रता संग्राम सेनाानियों ने दिया, चाहे नरम दल के हो या गरम दल के नेतृत्वकर्ता और इसके साथ ही अन्य सामान्य गण के लोगो ने जो संघर्ष किया उसे हम सिर्फ बोल सकते हैं परंतु उसकी कल्पना नही कर सकते।

राज्य महिला आयोग अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने किया झंडारोहण

उन्होंने कितनी मुश्किलें से यह आजादी हमें दिलाई है। आज के समय मे आजादी के सही मायने तभी निकल सकता है जब हम देश को विश्व पटल में विशेष छबि स्थापित करने अपना अपना कार्य ईमानदारी से करें। हम जो कार्य करे उसे ऐसा मानकर चले कि शायद हमारे नेताओं ने इस दिन के लिये हमे आजादी दिलाई। इस बात की उनको कभी उनके दिव्य चेतनाओं को कभी परेशानी ना हो और हमने क्या सोचा था और क्या हुआ। ऐसा किसी के मन में भाव न आये और इस आजादी को बरकरार रखने के लिए काम करे। ये सोच करके की लगातार इस आजादी को बनाये रखने की दिशा में कार्यरत है।आप सभी को निरन्तर ऐसी प्रेरणा मिलती रहे।

इसके साथ डा नायक ने कहा कि पिछले एक वर्ष में महिला आयोग को एक नई ऊंचाई हम सबने मिलकर दी है। उसे और तेज गति से बढ़ाना है। छत्तीसगढ़ ही नही पूरे देश मे राज्य महिला आयोग का नाम और लोग उसको नाम से जाने। यहां आने पर जो कार्य होता है आजादी की जो कल्पना और रूपरेखा थी उसके अनुरूप यहां कार्य कर रहे है। साथ ही डा नायक ने आजादी के अमृत महोत्सव में सभी देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close