रायपुर। Gang Of Thugs: प्रसिद्व सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के किरदार जेठालाल और अंगूरी भाभी से मिलाने का झांसा देकर रायपुर में लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने दोनों के साथ फोटो खिंचवाने, लक्की ड्रा में नाम निकलने वाले को नौ दिन फ्लाइट से फ्री यात्रा का झांसा दिया था। इस झांसे में आकर सैकड़ों लोग फंसकर अपनी जमा पूंजी गंवा बैठे।

जानकारी के मुताबिक खमतराई इलाके में सांई आटा चक्की दुकान के मालिक से एक दुकान किराए पर लेकर ठगों ने सांई टूर एंड ट्रेवल्स का दफ्तर खोलकर ठगी की घटना को अंजाम दिया है। लोगों को ठगों ने यह कहकर लालच दिया कि 17 मार्च को जेठालाल और अंगूरी भाभी रायपुर आने वाले है।

इसके लिए ठगों ने बकायदा बाउंसरों के साथ रिहर्सल भी किया ताकि आसानी से लोग झांसे में आ जाए। ठगों के दफ्तर में आटा चक्की के मालिक के बेटे को बैठाया फिर इंवेट की तैयारी जोर-शोर से की। मंगलवार को जब दर्जनों पीड़ित दफ्तर में पहुंचे तो ठग गायब हो चुके थे। पीड़ितों ने बताया कि प्रत्येक से पांच से दस हजार रूपये नकद और चेक तक से भुगतान लिए गए है। सैकड़ों लोगों से ठगी की गई है। ठगी के शिकार लोगों ने इसकी शिकायत खमतराई पुलिस थाने में की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इधर, मंत्रालय में कैंटीन का ठेका व विधानसभा में नौकरी का झांसा

राजधानी के पंडरी थाना इलाके में किराना व्यवसायी के साथ ठगी हुई है। व्यापारी को मंत्रालय में कैंटीन का ठेका दिलाने और विधानसभा में नौकरी लगवाने का झांसा दिया गया। फिर एक लाख 95 हजार रुपए ऐंठ लिए गए। घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आरोपित रायपुर में किराए के घर में रहता था। जानकारी के अनुसार लोधीपारा निवासी रितेश जंघेल किराने का दुकान चलाता है। 2015 में उसके घर के पास मनेन्द्रगढ़, कोरिया निवासी संतोष सोनी उर्फ बादल किराए से रहता था। वह सेकेंड हैंड गाड़ी की खरीदी बिक्री का काम करता था। इसी दौरान रितेश जंघेल की पहचान संतोष सोनी से हुई थी।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags