रायपुर। Bullion Market: अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में एक बार फिर से जबरदस्त तेजी आने लगी है। सोना एक बार फिर से 50 हजार की ओर बढ़ने लगा है। वहीं चांदी भी 72 हजार पार हो गई है। गुरुवार को सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 49,850 रुपये और चांदी प्रति किलो 72,500 रुपये रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि इस प्रकार से दोनों कीमती धातुओं में अभी तेजी के ही संकेत बने हुए हैं।

इन दिनों वायदा बाजार में भी सोने की मांग बहुत बढ़ गई है। इसका प्रभाव ही कीमतों में देखने को मिल रहा है। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि एक बार फिर से दोनों कीमती धातुओं में तेजी आने लगी है। इसे देखते हुए निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि अभी इसकी खरीदारी करने का उचित समय है।

गोल्ड में निवेश हमेशा ही लोगों को फायदा पहुंचाता है। इस प्रकार बीते बाइस दिनों में ही सोना 3100 रुपये महंगा हो गया है। वहीं, चांदी की कीमतों में भी 6700 रुपये की उछाल आ गई है। इस माह एक अप्रैल को सोना 46750 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) और चांदी 65,800 रुपये प्रति किलो थी।

अभी हालमार्किंग नहीं चाहते कारोबारी

सराफा कारोबारियों का कहना है कि आभूषणों में अभी हालमार्किंग की अनिवार्यता स्थगित कर दी जाए। अभी कोरोना प्रभाव के चलते हुए लाकडाउन ने एक बार फिर से पूरे व्यावसाय को प्रभावित कर दिया है। रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि इसके लिए उन्होंने केंद्रीय उपभोक्ता मामले के मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भी लिखा है। पत्र में मांग की गई है कि जून में होने वाली हालमार्किंग की अनिवार्यता स्थगित कर दिया जाए।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags