Gold And Silver Price In Raipur: रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में शुभ दिन के पहले ही गिरावट आ गई। बुधवार रात दोनों कीमती धातुओं में गिरावट देखने को मिली। सोना 350 रुपये सस्ता होकर 49,650 रुपये प्रति दस ग्राम(स्टैंडर्ड) हो गया। वहीं चांदी की कीमतों में भी 1150 रुपये की गिरावट आ गई और चांदी 66 हजार 600 रुपये प्रति किलो रही। शुभ दिन के पहले ही सोने-चांदी की कीमतों में आई इस गिरावट को कारोबारी अच्छा संकेत मान रहे है।

उनका कहना है कि निश्चित रूप से अब कारोबार में और बढ़ोतरी होगी। संस्थानों में ग्राहकों के लिए गहनों के नए कलेक्शन के साथ ही आफरों की भी पेशकश की जा रही है। कारोबारियों का कहना है कि उपभोक्ता इन्हें काफी पसंद भी कर रहे है।

63 वर्ष बाद बन रहा संयोग

ज्योतिषाचार्य डा. दत्तात्रेय होस्केरे का कहना है 63 वर्ष बाद गुरु-शनि की यूति के रूप में खरीदारी का यह संयोग बन रहा है। इसके चलते इस दिन खरीदारी का महत्व और ज्यादा बढ़ गया है।

आकर्षक रूप से सजे संस्थान

पुष्य नक्षत्र के चलते सराफा संस्थान आकर्षक ढंग से सजाए गए है और इसके साथ ही सोने की ज्वेलरी,चांदी और हीरे के गहने और सिक्कों का काउंटर ही अलग कर दिया गया है। इससे जिन्हें सिक्के खरीदना है,वह तत्काल खरीदकर जा सकता है और दूसरे ग्राहक ज्वेलरी की खरीदारी कर सकते है।

बनवाई में छूट का आफर

कुछ संस्थानों में बनवाई में छूट के साथ ही उपहार योजना भी दी जा रही है। इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local