रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। Gold Silver Price In Raipur: अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव के साथ ही शादी सीजन में बढ़ी मांग के चलते सोने-चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। बीते छह दिनों में सोना 750 रुपये महंगा हुआ है। वहीं चांदी की कीमतों में भी 1200 रुपये की तेजी आई है।

रायपुर सराफा बाजार में सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 53550 रुपये और चांदी प्रति किलो 63200 रुपये रही। इससे पहले 30 नवंबर को सोना 52800 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) और चांदी प्रति किलो 61000 रुपये थी।

सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि दोनों कीमती धातुओं में इस प्रकार से उतार-चढ़ाव बना रहेगा। रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि सराफा में इस प्रकार उतार-चढ़ाव रहेगा। खरीदारी के लिए अभी काफी अच्छा मौका है।

नवंबर में 15 प्रतिशत ज्यादा कारोबार

इस वर्ष पिछले साल की तुलना में सराफा कारोबार काफी अच्छा रहा। कारोबारियों के अनुसार नवंबर 2021 की तुलना में इस वर्ष नवंबर 2022में सराफा कारोबार 15 प्रतिशत ज्यादा है। संस्थानों में उपभोक्ताओं की पसंद के अनुसार गहनों की नई रेंज है। इसके साथ ही लाइटवेट गहनों और पारंपरिक व नए फैशनेबल गहनों के कलेक्शन है। इसके साथ ही चांदी में भी कार्यक्रमों के अनुसार सिक्के आए हैं, जो लोगों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close