रायपुर। Gold Silver Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से पिछले दिनों सोने की कीमतों में गिरावट आने से बाजार में मांग बढ़ गई है। इसका नतीजा यह हुआ कि बीते तीन दिनों में रायपुर सराफा बाजार में सोना 900 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा हो गया है। शनिवार को रायपुर में सोना प्रति 10 ग्राम (स्टैंडर्ड) 51,900 रुपये और चांदी 500 रुपये उछलकर 57,500 रुपये प्रति किलो हो गई। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि दोनों कीमती धातुओं में इस प्रकार से उतार-चढ़ाव का रुख बना रहेगा और आने वाले दिनों में भी ऐसा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। 28 सितंबर को सोना 51 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया था।

बनवाई में 25 प्रतिशत तक छूट का आफर

त्योहारी सीजन में सराफा संस्थानों द्वारा बनवाई में विशेष छूट दी जा रही है। इसके तहत आभूषणों की बनवाई में 25 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कुछ संस्थानों द्वारा उपहार योजनाएं भी चलाई जा रही है। कारोबारियों का कहना है कि ये सारे आफर उपभोक्ताओं के फायदे के लिए है और इसका ध्यान रखते हुए ही लागू किए गए हैं।

संस्थानों में गहनों की नई रेंज

सराफा संस्थानों में त्योहारी सीजन का ध्यान रखते हुए गहनों की नई रेंज आई है। कारोबारियों का कहना है कि उपभोक्ताओं की पसंद के अनुसार यह नई रेंज है। पारंपरिक व फैशनेबल नए गहनों के कलेक्शन उपलब्ध हंै।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close