रायपुर। Raipur News : छग नागरिक अधिकार समिति ने चिटफंड निवेशकों व अभिकर्ताओं की बैठक कर बकाया भुगतान की मांग को तेज कर दिया है। सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति बनाई गई है। लाखों निवेशकों को लाभ दिलाने की मांग की गई है ताकि उन्‍हें अपना हक मिल सके।

पटेल विद्या मंदिर रायपुर में बैठक के दौरान निवेशकों ने अपनी अपनी समस्‍याओं को रखा। सभा को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष शुभम साहू ने चिटफंड प्रकरणों में तेजी लाने पर मुख्यमंत्री व प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि निवेशकों का शत प्रतिशत भुगतान किया जाना प्रदेश सरकार की जवाबदारी है और कम भुगतान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राजनांदगांव के यालको निवेशकों को मात्र 30 प्रतिशत का भुगतान पूरे प्रदेश की 125 कंपनियों में फंसे लाखो निवेशकों के लिए खतरे की घंटी है।

सरकार भुगतान के नाम पर लालीपाप थमाकर श्रेय लूटना चाहती है जिसे कोई स्वीकार नहीं कर सकता। शुभम साहू ने कहा कि उनके संगठन की एकमात्र मांग अब यह है कि निवेशकों की राशि ब्याज सहित भुगतान की जाए। ऐसा नहीं होने की स्थिति में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

सरकार द्वारा बनाई जानेवाली किसी भी कमेटी में उनके संगठन को शामिल होने की इच्छा नहीं है। पाई पाई चुकाने का वादा कर सत्ता हथियाने वाले लोग अब अपना वादा पूरा करें। बैठक में उपस्थित रायपुर शहर व आसपास के अभिकर्ताओं व निवेशकों ने एक स्वर में मांग की कि सरकार विशेष कोष बनाए।

यालको सहित सभी कंपनियों के निवेशकों का शत प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करे। शत प्रतिशत भुगतान की मांग पर प्रदेशभर में बैठक लेकर एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी। बैठक में हेमलाल पटेल, कन्हैया साहू, रविंद्र कुमार साहू, हेमा साहू सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags