रायपुर (राज्य ब्यूरो)। आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे। पीएम मोदी छह अगस्त को सभी राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

यह बैठक राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में शनिवार को शाम 4.30 बजे होगी। इसमें आजादी के अमृत महोत्सव से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। बैठक में शामिल होने के लिए राज्यपाल उइके और मुख्यमंत्री बघेल शुक्रवार को दिल्ली रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सात अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद मुर्मु से मुख्यमंत्री की पहली मुलाकात होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल नीति आयोग की बैठक में भी शामिल होंगे।

तीन दिवसीय प्रवास पर मुख्यमंत्री शुक्रवार दोपहर को रवाना होंगे। मुख्यमंत्री को कांग्रेस के केंद्रीय संगठन ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। मुख्यमंत्री दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के शिमला के लिए रवाना होंगे।

शिमला में कांग्रेस विधायकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति को लेकर मंथन करेंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री बघेल 22 अगस्त को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मध्य क्षेत्र अंतरराज्यीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल भी जाएंगे। मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद बघेल पहली बार भोपाल जाएंगे। मध्य क्षेत्र अंतरराज्यीय परिषद की यह दूसरी बैठक है। इससे पहले वर्ष 2019 में यह बैठक रायपुर में हुई थी।

गुजरात में छत्तीसगढ़ के पांच मंत्रियों को चुनावी जिम्मेदारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के केंद्रीय संगठन ने मंत्री टीएस सिंहदेव को सहप्रभारी नियुक्त किया है। इसके साथ ही चार मंत्री डा शिव डहरिया, प्रेमसाय सिंह टेकाम, अमरजीत भगत और उमेश पटेल को अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश के पांचों मंत्रियों ने गुरूवार को अहमदाबाद में कांग्रेस पदाधिकारियों और विधायकों की बैठक ली। बैठक में मंत्री सिंहदेव ने चुनावी टिप्स दिए। वहीं, मंत्रियों ने भी अपनी बात रखी।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close