रायपुर। कोरोना संक्रमण ने देशभर में कोहराम मचा रखा है। बुधवार को मुंबई से चलकर विशाखापट्टनम जा रही ऑक्सीजन एक्सप्रेस रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। ऑक्सीजन एक्सप्रेस पर सात खाली टैंकर थे। रायपुर स्टेशन पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस के गार्ड और ड्राइवर को बदला गया उसके बाद उसे विशाखापट्टनम के लिए रवाना किया गया। इस ट्रेन के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है।

रायपुर रेलवे स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि विशाखापट्टनम से टैंकर में आक्सीजन लेकर गुरुवार को मुंबई पहुंचेगी उसके बाद वहां आस-पास के इलाकों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक कोरना संक्रमण से चलते अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमीं की बात सामने आ रही है। केंद्र सरकार ने इस ट्रेन को चलाने का फैसला लिया था।

ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। जिससे वह कम समय में अपनी मंजिल तक पहुंच सके। इस ट्रेन की खासियत है कि विषम परिस्थिति में ही इसे रास्ते में रोका जाएगा। इसके लिए रेलवे ने पहले ही रुट को खाली करा दिया है। ट्रेन के लिए कहीं भी रेड सिग्नल नहीं रहेगा। बुधवार की दोपहर करीब एक बजे ट्रेन रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची।

ट्रेन को करीब 20 मिनट तक रायपुर स्टेशन पर रोका गया। उसके बाद यह लगातार चलकर बुधवार की शाम तक विशाखापट्टनम और वहां से सातों टैंकर में आक्सीजन भरकर रात को ही मुंबई के लिए रवाना होगी। गुरुवार को ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुंबई पहुंचेगी। उसके बाद आस-पास के इलाके में मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई की जा सकेगी।

इस मामले में स्टेशन प्रबंधक रायपुर रेलवे स्टेशन वीटी राव ने कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस मुंबई से चलकर बुधवार की दोपहर एक बजे रायपुर स्टेशन पहुंची थी। रायपुर स्टेशन पर गार्ड और ड्राइवर के बदलने के बाद इसे विशाखापट्टनम के लिए रवाना किया गया।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags