रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के मठपुरैना के हल्का तालाब का सुंदरीकरण किया जाएगा। इस पर 85 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। बुधवार को महापौर एजाज ढेबर, पार्षद सतनाम सिंह पनाग, जोन नौ के अध्यक्ष प्रमोद मिश्रा समेत रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों की उपस्थिति में भूमिपूजन किया गया। इस मौके पर महापौर ने अधिकारियों से कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हल्का तालाब का सुंदरीकरण जरूरी है। कार्य की सतत मानिटरिंग करें और गुणवक्ता के साथ तय समय सीमा के भीतर पूर्ण कराएं। उल्लेखनीय है कि शहर में बूढ़ा तालाब, अवंति विहार में अभी सफाई, सुंदरीकरण, गहरीकरण, संरक्षण, संवर्धन का कार्य जारी है।

00 ओपन जिम समेत अन्य सुविधाएं

हल्का तालाब में शहर के अन्य तालाबों की तर्ज पर ओपन जिम, बच्चों के लिए झूले, फिसलपट्टी, पाथवे आदि का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा हरियाली बढ़ाने के लिए सघन पौधारोपण किया जोगा। फूल, पीपल, कदम, आम समेत अन्य पौधे रोपे जाएंगे।

-----------------------

महंत लक्ष्मीनारायण दास और वामन राव लाखे वार्ड में एंटी लार्वा का छिड़काव

राजधानी के वार्डों में मच्छरों के प्रकोप को देखते हुए एंटी लार्वा का छिड़काव करने के साथ फागिंग की जा रही है। बुधवार को महंत लक्ष्मीनारायण दास और वामन राव लाखे वार्ड में एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया। उल्लेखनीय है कि महापौर ने 10 जोनों के सभी 70 वार्डों में मच्छर उन्मूलन अभियान चलाने, डेंगू, मलेरिया और मच्छर जनित अन्य रोगों की कारगर रोकथाम के निर्देश दिए हैं। इसके लिए निगम ने अलग से बजट तैयार किया है। अलग-अलग दिन अलग-अलग वार्डों में एटी लार्वा का छिड़काव और फागिंग की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस