रायपुर। Higher Education In Chhattisgarh: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में अब प्रथम वर्ष में विद्यार्थियों का दाखिला 30 सितंबर तक होगा। उच्च शिक्षा विभाग ने तारीख बढ़ा दी है। पहले 15 सितंबर अंतिम तिथि थी। एक बार फिर ऑनलाइन पोर्टल खोले जाएंगे और बीए, बीकॉम, बीएएससी समेत विभिन्ना कक्षाओं में प्रवेश का अवसर मिलेगा। बता दें कि इस बार 50 फीसद सीटें खाली हैं।

शासकीय शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय शंकर नगर रायपुर की सत्र 2020-22 के लिए एमएड और बीएड विभागीय तथा एमएड सीधी भर्ती के अभ्यर्थियों की चयन और प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है। महाविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथि एक अक्टूबर 2020 है।

बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से विगत मार्च माह से राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद थे। इस बार आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जनरल प्रमोशन के द्वारा छात्रों को आगे की कक्षा में प्रवेश मिल रहा है। इसके अलावा अंतिम वर्ष की परीक्षाएं अभी भी कुछ विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन जारी हैं। संक्रामक बीमारी का असर शिक्षा पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। पिछले वर्षों में कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होते ही छात्र उमड़ पड़ते थे और सरकारी कॉलेजों में निर्धारित समय से पहले ही सीटें भर जाती थीं, लेकिन इस बार स्थिति अलग है।

छात्र नेताओं के साथ कुलपति से मिले विधायक

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में मंगलवार को एनएसयूआइ के छात्र नेता अपनी मांगों को लेकर विवि के कुलपति से मिले। इस मौके पर संसदीय सचिव व रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने एनएसयूआइ के छात्रनेता शांतनु झा व अरुणेश मिश्रा के साथ कुलपति से मांग की कि परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं को कॉलेज में जमा करने की नियमों में भी सुधार किया जाए। इसके लिए एभी ऑनलाइन सुविधा दी जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020