रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Hockey Annual Calendar: छत्तीसगढ़ हाकी की 13वीं वार्षिक आम सभा की बैठक रविवार को आनलाइन संपन्न हुई।बैठक में वार्षिक कैलेंडर की घोषणा की गई। इसमें रायपुर में एस्टोटर्फ मैदान होने के बाद भी एक भी आयोजन नहीं करवाए जाएंगे। वार्षिक कैलेंडर के अनुसार सीनियर पुरुष व महिला वर्ग की प्रतियोगिता राजनांदगांव/बिलासपुर, जूनियर बालक-बालिका वर्ग की प्रतियोगिता रायगढ़, सब जूनियर बालक-बालिका की प्रतियोगिता जांजगीर चांपा में होगी।

गौरतलब है कि बैठक में छत्तीसगढ़ हाकी के विभिन्न विषयाें पर चर्चा की गई। इसमें प्रमुख रूप से विगतवर्ष में हुई हाकी की गतिविधियाें एवं वित्तिय लेख की चर्चा की गई।हाकी के सुधार से संबंधित अलग-अलग प्रकार की योजनाआें पर भी उपस्थित सदस्यों ने प्रकाश डाला।

छत्तीसगढ़ हाकी के अध्यक्ष फिरोज अंसारी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, बिलासपुर और जशपुर में एस्ट्रोटर्फ के लगने से उन जिलों के खिलाड़ियाें को लाभ मिलेगा और वे तकनीकी रूप से सक्षम हाेंगे। अंत में हाकी को खेल जगत में आगे लाने और सभी जिलों में प्रशिक्षण शिविर लगाने के लिए सभी जिलों को निर्देशित किया गया है। महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने बैठक में सचिव प्रतिवेदन और वर्ष 2020-21 का वित्तिय आय-व्यय ब्योरा प्रस्तुत किया।

इस दौरान ए. एक्का सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग राजनांदगांव, छत्तीसगढ हाकी के कोषाध्यक्ष आशा थामस, सहसचिव गोपेश्वर कहरा, अमिताभ मानिकपुरी, विनिता नवधरे, अनुराज श्रीवास्तव, राकेश गढवाल, गजेन्द्र शर्मा, रवि पारीक, आशिष यादव, वर्षा शर्मा, अनसार अहमद, जावेद अली, शिव नारायण धकेता, तापस चटर्जी, अरूण ध्रुव, राकेश गढवाल, धनीराम यादव, एन्थ्रेस मिंज, बिपिन कुजूर, अखिल खान, शिवा चौबे आदि प्रमुख रूप से उपास्थित थे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local