रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

होली नजदीक आते ही बाजार तरह-तरह के रंग-गुलाल से सज चुका है। इस बार इत्र की खुशबू वाले कई तरह के गुलाल मार्केट में उपलब्ध हैं। बच्चों की त्वचा को ध्यान में रखते हुए मैजिक रंग वाटर कलर बाजार में लाया गया है। यह विशेष रूप से बच्चों की त्वचा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। साथ ही हर्बल गुलाल की अनेक किस्में दुकानों में मौजूद हैं। इसके साथ ही स्टाइलिस विग के व रंग-बिरंगी पगड़ियों का क्रेज भी होली पर बढ़ रहा है। बच्चों के लिए लुभावने कार्टून कैरेक्टर बाहुबली, मिक्की माउस के साथ ही मोहनजोदड़ो थीम की पिचकारियां मार्केट में उपलब्ध हैं।

गुलाल बम और आइस होली

प्राकृतिक रंगों के साथ होली खेलने के लिए बाजार में कई रंग मौजूद हैं। इसके साथ ही इस बार गुलाल बम का बाजार में ट्रेंड में चल रहा है। इस बम को फोड़ने पर रंग हवा में उड़ता है। यह 300 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है। गर्मी को देखते हुए मार्केट में कई प्रकार के रंग आए हैं, जो ठंडक का अहसास देंगे। यह आइस कूल कलर खरीदारों को काफी पसंद आ रहे हैं। आइस कूल कलर का पैक 80 रुपए में मिल रहा है।

डिजाइनर पिचकारी से सजा बाजार

पिचकारी बधाों व बड़ों, सभी की फेवरिट है। इन दिनों बंजारी माता चौक और आर्य शुक्ला रोड़ में इंडियन व चाइनीज पिचकारी की बहार है। इंडियन पिचकारी में जूजू, डॉरिमोन, कोलावरी डी, डर्टी पिक्चर पाइप, स्पाइडरमैन, मिकी माउस, मुन्नाभाई, कृष, बलून, धोनी, सचिन तेंडुलकर, मोदी, कलर डे शूटर और पिस्टल पिचकारी वगैरह लेटेस्ट हैं। डॉरिमोन की सिंगल पिचकारी 200 रुपए की है। वहीं गजनी पिचकारी 120 रुपये दर्जन, बाहूबली पिचकारी - 150 से 300 रुपए, मोदी पिचकारी - 90 से 400 रुपए, कलर डे शूटर -100 से 250 रुपए, गुलाल पिचकारी - 50 से 120 रुपए, छोटा भीम - 70 से 300 रुपए, मोटू पतलू - 120 से 250 रुपए, टॉम एंड जेरी पिचकारी 400 रुपये दर्जन, सिकंदर पिचकारी 600 रुपये दर्जन, पेप्सी पिचकारी 300 रुपये, लाइट पिचकारी 1200 रुपये दर्जन, चश्मा पिचकारी 600 रुपए दर्जन, सिंगल धार गन 800 रुपये दर्जन, डबल धार गन 675 रुपए दर्जन और ट्रिपल धार गन 400 रुपये दर्जन की है। इनमें आपको ब्लू, ग्रीन, रेड, यलो व पर्पल जैसे ब्राइट कलर्स मिलेंगे।

कलरफुल गुब्बारों से होली में भरें रंग

होली पर दोस्तों पर पानी भरकर मारना सबसे मजेदार लगता है। यही वजह है कि होली के मौके पर सबसे ज्यादा बलून की खरीदारी होती है। गोल बाजार में बलून्स के अलग- अलग रेट के पैकेट मैजूद हैं। इसमें अनेकों वेराटियों हैं, जिसे आप अपने हिसाब से खरीद सकते हैं। इनमें से हर पैकेट में 50 बलून्स हैं। वहीं स्क्वेयर शेप के बलून्स के एक पैकेट की कीमत 10 रुपए है, अगर आप बड़े साइज के बलून लेना चाहते हैं, तो उसके एक पैकेट की कीमत 20 रुपए है, लेकिन आपको इस रेट में तभी बलून मिलेंगे, जब आप कम से कम 12 पैकेट एक साथ खरीदेंगे।

बिक रहे होली स्पेशल ड्रेस

बाजारों में बधाों के लिए कई बेहतरीन डिजाइन के होली स्पेशल ड्रेस भी मिलने शुरू हो गये हैं। इस बार होली के मौके पर लड़के रंगीन कुरते के साथ मोदी जैकेट की खूब मांग कर रहे हैं। बाजार में हर बजट का कपड़ा उपलब्ध है। बच्चों के लिए एक से बढ़कर एक कुरता-पायजामा उपलब्ध है। बच्चों को भी मोदी जैकेट खूब भा रही है। वहीं शेरवानी स्टाइल कुरता-पायजामा भी बधो के लिए अभिभावक खरीद रहे हैं। बच्चियों के लिए भी एक से बढ़ कर एक कपड़ा बाजार में होली को लेकर आ गया है।

सौरभ मिश्रा 02 समय 10 बजे

सं. आरकेडी

Posted By: