रायपुर। छत्तीसगढ़ में आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए सरकारी जमीनों को बेचने की तैयारी पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि इससे प्रदेश सरकार की आय बढ़ेगी। साहू ने मीडिया से चर्चा में कहा कि राज्य सरकार आय के साधन के लिए कई विकल्प ढूंढ रही है। उसमें से एक विकल्प के रूप में खाली पड़ी सरकारी जमीन भी है, जिन्हें बेचकर पैसों का आवक करना चाहती है।

साहू ने कहा कि इससे अवैध कब्जों पर रोक लगेगी और बेकार पड़ी जमीन का उचित दाम मिलेगा। इस फैसले से राज्य की आय भी बढ़ेगी। जमीन कॉमर्शियल क्षेत्र के लिए दी जाएगी, जिससे रोजगार पैदा होगा।

सरकार के स्तर पर इस बात की चर्चा की जा रही है कि प्रदेश के शहरों और गांवों में खाली पड़ी सरकारी जमीन को कॉम्प्लेक्स या कमर्शियल क्षेत्र के लिए बेचा जा सकता है। सरकारी रेट में प्राइवेट सेक्टर इन जमीनों को ले सकता है। इस पर भले ही कोई निर्णय नहीं हुआ हो, लेकिन सरकार की मंशा पर भाजपा ने सवाल खड़ा किया है।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश को टैग करके एक ट्वीट किया है। चंद्राकर ने कहा- मुख्यमंत्री जी, जेल ही क्यों, पूरा छत्तीसगढ़ आपका है। आप प्रजापालक हैं। आप राजा हैं। प्रजा को पालने के लिए आप जो चाहे कर सकते हैं। पूरा छत्तीसगढ़ आपका है, जो चाहें करें।