रायपुर। Corona Vaccination: कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोमवार को दूसरे दिन भी कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जा रहा है। जिला अस्पताल दुर्ग में दोपहर तक 30 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। सीएमएचओ सहित जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने टीका लगवाने वालों से भी उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले में सबसे पहले फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को टीका लगाया जा रहा है। शनिवार को पहले दिन जिले के पांच केंद्रों में 312 हितग्राहियों को टीका लगाया गया था। सोमवार को जिले के पांच केंद्रों में ही टीकाकरण किया जा रहा है। जिला अस्पताल दुर्ग में सुबह नौ बजे से टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया था। यहां सोमवार को भी सौ लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया था।

सीएमएचओ डाक्टर गंभीर सिंह ठाकुर और सिविल सर्जन पी. बालकिशोर ने जिला अस्पताल में चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण अधिकारियों व कर्मचारियों से चर्चा की। लक्ष्य के मुताबिक टीकाकरण करने को कहा। सीएमएचओ ने वैक्सीन लगवाने वाले कोरोना वारियर्स से भी चर्चा की और उनका हाल चाल जाना।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित कि टीका लगाने के बाद यदि कोई भी व्यक्ति स्वास्थ्य संबधी किसी तरह की परेशानियों को बताता है तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी जाए। उपचार की व्यवस्था कराई जाए। बताते चलें कि पहले चरण में चिकित्सा कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। वहीं दूसरे चरण में बुजुर्गों और किसी बीमारी के शिकार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। तीसरे चरण में सामन्य लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags