रायपुर। Political News : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा के आंदोलन को फ्लाप नौटंकी करार दिया। उन्होंने कहा कि अफवाहों की राजनीति करने वाली किसान विरोधी पार्टी छत्तीसगढ़ में भी किसानों के सवाल पर अफवाहबाजी में लगी हुई है। जो पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह 15 साल गांव, किसान और मजदूरों के खिलाफ काम करते रहे, आज वो अपनी पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से इतना भी नहीं पूछ पा रहे हैं कि बारदाना देने में सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है?

छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के नौ सांसद चुनकर दिल्ली भेजे हैं, रमन सिंह समेत सांसदों के मुंह में दही जमी हुई है? झूठ की बुनियाद पर राजनीति करने वाले रमन और उनकी पार्टी सच सुनती है, तो बौखला जाती है और आइना देखती है, तो भड़क जाती है।

मोदी खत्म करना चाहते हैं खेती, उनके खिलाफ प्रदर्शन करे भाजपा : कांग्रेस

भाजपा के आंदोलन पर कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा किस नैतिकता से किसानों के लिए आंदोलन कर रही है। राज्य के मुद्दों के दिवालियापन से जूझ रही भाजपा किसानों के नाम पर अपनी डूब चुकी नैय्या को बचाने में लगी है।

भाजपा दावा कर रही है कि प्रदेश में धान खरीदी सही ढंग से नहीं हो रही, जबकि राज्य में अब तक 70 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हो चुकी है। प्रदेश में अब तक लगभग 17 लाख किसानों का धान सरकार खरीदी कर चुकी है। भाजपाई यदि किसानों के हक में इमानदारी से आंदोलन करना चाहते हैं, तो मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन करें, जो देश के किसानों और खेती को गुलाम बनाने पर तुली हुई है।

भाजपा के आंदोलन में एक भी किसान नहीं नजर आया। भाजपा नेता और कार्यकर्ता खुद किसान की टोपी पहनकर आए थे। प्रदेश के किसान जानते हैं कि भूपेश सरकार ने उनके हित में अनेकों काम किया है, इसलिए भाजपा के प्रदर्शन से दूर रहे।

Posted By: Kadir Khan

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस