रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

चक्रवाती तूफान निवार का प्रभाव अब और कम हो गया है। हालांकि इसके असर से शुक्रवार को दिन भर राजधानी रायपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहे। साथ ही कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी के साथ हल्की और मध्यम बारिश भी हुई। बादल छाए रहने के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आई। बादल छाए रहने के कारण मौसम भी सर्द रहा और ठंडी हवाएं चलती रहीं। इसके चलते ठिठुरन और बढ़ने वाली है।

रायपुर का अधिकतम तापमान पांच डिग्री घटकर 24.5 डिग्री हो गई। प्रदेश में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री अंबिकापुर में और सर्वाधिक अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री माना में दर्ज किया गया। प्रेमनगर, पेंड्रा, अंबिकापुर, मरवाही, पेंड्रा रोड, बलरामपुर, पामगढ़, प्रतापपुर में बारिश हल्की व मध्यम बारिश हुई।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक सुस्पष्ट निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण तटीय आंध्रप्रदेश और उससे लगे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 4.5 किलोमीटर ऊंचाई पर है।

मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर एक द्रोणिका स्थित होने के कारण प्रदेश और उसके आसपास के प्रदेशों में बादल छाए हुए। हैं। 28 नवंबर शनिवार को प्रदेश से आने वाली हवा की दिशा उत्तर या उत्तर पूर्व हो जाने के कारण आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा। उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने की संभावना है। साथ ही अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

गर्म कपड़े खरीदने को संस्थानों में लगी भीड़

बढ़ती ठंड के चलते इन दिनों ऊलन कपड़ों के संस्थानों में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। मोतीबाग चौक, पंडरी , टिकरापारा में लगे गर्म कपड़ों का बाजार सज गया है। साथ ही संस्थानों में भी ब्लेजर, जैकेट, शाल आदि आ गए है। इनकी खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ बढ़ रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local