रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर नगर निगम और यातायात पुलिस ने स्टेशन रोड से लेकर फाफाडीह पीली बिल्डिंग तक सड़क और फुटपाथ पर कब्जा जमाने वाले दुकानदारों का सामान हटवाया। साथ ही फ्लैक्स, ग्लोसाइन बोर्ड आदि जब्त किए। इस दौरान एक्सप्रेस-वे ब्रिज के नीचे सड़क किनारे सब्जी, ठेला आदि लगाने वालों को ब्रिज के नीचे व्यवस्थित कराया गया। नगर निगम के सेंट्रल उड़नदस्ता प्रभारी आभाष मिश्रा के निर्देश पर निगम अमले के साथ डीएसपी यातायात सतीश सिंह ठाकुर, फाफाडीह यातायात प्रभारी धीरज मरकाम दल-बल के साथ निकले थे। दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि दोबारा सड़क पर सामान दिखाई दिया तो चालानी कार्रवाई की जाएगी।

सड़क पर कब्जा जमाने की मची होड़

नगर निगम का अमला बुलडोजर और जब्त सामान को रखने के लिए वाहन लेकर जब फाफाडीह चौक पर पहुंचा तो आसपास के दुकानदार कार्रवाई के डर से खुद अपना सामान हटाने लगे। निगम अमला यहां से स्टेशन रोड तक सड़क और फुटपाथ पर रखे सामान को हटाने के साथ ठेले, खोमचे वालों को समझाकर हटाया। कब्जा हटाने की कार्रवाई के दौरान देखने में आया कि खाली जगह पर कब्जा करने की होड़ लोगों में मची हुई थी।

फिर बाहर सामान रखने लगे दुकानदार

निगम अमले ने अब तक 10 से अधिक स्थानों पर कब्जा हटाने की कार्रवाई की है। दुकानदारों ने कुछ दिनों तक सामान को अंदर रखा, लेकिन अब फिर से बाहर रखने लगे हैं। निगम की टीम ने कोतवाली से लेकर मालवीय रोड, जयस्तंभ चौक, सदर बाजार, लाखेनगर, एमजी रोड, पंडरी, देवेंद्रनगर, मौदहापारा के बाद फाफाडीह चौक से स्टेशन रोड, पीली बल्डिंग तक ठेले-खोमचे वाले, फल, मुर्गा, मटन समेत अन्य दुकानदारों को हटवाया।

सड़क हुई साफ

फाफाडीह चौक से पीली बिल्डिंग, स्टेशन रोड तक कब्जा हटाने की कार्रवाई के बाद दोनों तरफ की सड़कें पूरी तरह से साफ हो गई हैं। लोगों को आने-जाने में अब किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local