रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिक निगम रायपुर के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के अध्यक्ष सुन्दर जोगी ने नगर निगम रायपुर के दानवीर भामाशाह वार्ड नम्बर 26 के तहत आने वाले कुकरीतालाब के समीप तुंहर पार्षद तुंहर दुवारी शिविर लगाकर सफाई, पेयजल, स्ट्रीट लाईट, निराश्रित पेंशन, राशन कार्ड, परिवार सहायता से संबंधित जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना एवं संबंधित निगम अधिकारियों को वार्डवासियों की समस्याओं का शीघ्र नियमानुकूल निदान जनहित में प्राथमिकता से करवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इस दौरान एमआईसी सदस्य जोगी ने वार्ड के निवासियों को नए राशन कार्ड वितरित किए, राशन कार्ड में नाम जोड़ने, काटने की कार्यवाही के लिए आवेदन जमा करवाये, निराश्रित पेंशन एवं परिवार सहायता योजना से संबंधित आवेदन जमा करवाए। पार्षद एवं एमआइसी सदस्य जोगी ने शिविर में लोगों से जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना एवं उनका यथासंभव निदान करवाने के प्रति वार्डवासियों को आश्वास्त किया।

फिल्टरप्लांट की टीम ने किया गोगांव जलागार की विशेष सफाई

उधर, नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त प्रभात मलिक, जल कार्य विभाग के अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग के आदेश पर शनिवार को नगर निगम रायपुर के जल कार्य विभाग रावणभाटा फिल्टरप्लांट की टीम द्वारा नगर निगम रायपुर क्षेत्र के गोगांव स्थित 32 लाख लीटर जल क्षमता वाले जलागार की विशेष अभियान चलाकर सफाई नगर निगम के मुख्य अभियंता जल आरके. चौबे के नेतृत्व एवं कार्यपालन अभियन्ता जल बद्री चंद्राकर के मार्गदर्शन एवं उपअभियन्ता जल शरद कुमार ध्रुव की उपस्थिति में करवाई।

रावणभाटा फिल्टरप्लांट के माध्यम से गोगांव जलागार में सुबह की नियमित जलापूर्ति के पश्चात 12 श्रमिकों की विशेष सफाई टीम ने जलागार के भीतर उतरकर जलागार की तले तक पूर्ण सघन सफाई की एवं उसमें निर्धारित मानक के अनुसार, एंटी फंगल स्प्रे किया। संपूर्ण जलागार की विशेष सफाई अभियानपूर्वक करके नागरिकों को निरन्तरता से क्लोरीनयुक्त शुद्ध पेयजल की आपूर्ति किया जाना प्रशासनिक तौर पर सुनिश्चित किया गया।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local