रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ क्रांति सेना द्वारा गुंडरदेही में व्यापारियों के साथ की गई मारपीट पर छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स ने नाराजगी जताई है। उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर चैंबर के पदाधिकारी शीघ्र ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे। शनिवार को चैंबर भवन में पदाधिकारियों की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

चेैंबर भवन में पदाधिकारियों की हुई बैठक

चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल के विवादास्पद बयान से समाज में माहौल खराब हो गया है। उसके बयान का चैंबर विरोध करता है। इसके पहले भी अमित बघेल द्वारा उन्माद फैलाने वाले बयान दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ क्रांति सेना द्वारा व्यापारियों से जबरन वसूली की शिकायतें भी सामने आ रही हैं। पारवानी ने बताया कि सलाहकार मंडल की बैठक में इस मुद्दे पर वरिष्ठ लोगों से रायशुमारी की गई। ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। बैठक में प्रमुख रूप से चैंबर के संरक्षक आसुदामल वाधवानी, महेंद्र कुमार धाड़ीवाल, भजन सिंह होरा, हनुमान प्रसाद अग्रवाल, भरत बजाज, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, राजेंद्र जग्गी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

अहिंसा रैली में प्रदेशभर से पहुंचे लोग

जैन धर्म के साधु-संतों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में प्रदेश के कई समाज और संगठन आगे आए हैं। शांतिपूर्ण पैदल मार्च में बालोद, गुंडरदेही, राजनांदगांव, दल्लीराजहरा, नारायणपुर, गीदम, जगदलपुर, धमतरी, नगरी, महासमुंद, सरायपाली, राजिम, दुर्ग, बलौदाबाजार, भाटापारा, बिलासपुर, नेला, अकलतरा, जशपुर, रायगढ़, कवर्धा, मुंगेली, भिलाई, चरौदा, दंतेवाड़ा, बेरला, पाटन से भी समाज के लोग पहुंचे। इनके अलावा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता, प्रदेश सिंधी पंचायत के अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी, राजेंद्र जग्गी, सिख समाज से मनमोहन सिंह सैलानी समेत कई सामाजिक प्रतिनिधि उपस्थित रहे। सिंधी समाज, अग्रवाल समाज, गुजराती समाज, माहेश्वरी समाज, कायस्थ समाज, सिख समाज के लोग भी शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई होगी : मुख्यमंत्री

कोंडागांव में सकल जैन समाज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर मामले से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने अमित बघेल को बघेल के नाम पर कलंक कहते हुए एफआइआर दर्ज होने की बात कही।

वैश्य महासम्मेलन ने की मुख्यमंत्री से मांग

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, महामंत्री राजकुमार राठी, कोषाध्यक्ष प्रमोद जैन, संजय चौधरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से क्रांति सेना पर प्रतिबंध लगाकर कार्रवाई करने की मांग की है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close