रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई की है। विधानसभा रोड स्थित लेक्जोरा सोसाइटी में दबिश दी है। सोसाइटी के फ्लैट नंबर 102 में रहने वाले ठेकेदार अंकित अग्रवाल के घर पहुंचे आयकर के 10 अधिकारियों की टीम ने पुलिस टीम के साथ दबिश दी। घर से दस्तावेजों और कंप्यूटर, लैपटाप की जांच की। आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार सुबह राजधानी रायपुर के एक ठेकेदार के घर और दफ्तर में दबिश दी। बताया जा रहा है कि विभाग को लाखों की टैक्स चोरी का अंदेशा है और आवश्यक कागजात खंगाले जा रहे है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई मुख्य रूप से ओडिशा के 10 सदस्यीय टीम द्वारा की गई। इस टीम के साथ रायपुर के अधिकारी भी शामिल हुए।

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की यह कार्रवाई विधानसभा रोड स्थित लेक्जोरा सोसाइटी के फ्लैट नंबर 102 में हुई। इस फ्लैट में रेलवे व सड़क निर्माण से जुड़े ठेकेदार अंकित अग्रवाल रहते है। बताया जा रहा है कि घर के पास ही उनका दफ्तर भी है। आयकर अफसर अंकित अग्रवाल के परिजनों से भी सोने-चांदी के जेवरात, कार और दूसरी प्रापर्टी के बारे में जानकारी ले रहे है। देर रात तक आयकर की यह कार्रवाई चलती रही।

ओडिशा मुख्यालय भेजी जा रही पूरी जानकारी

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार के दफ्तर में रखे कम्प्यूटर, लैपटाप की जांच की जा रही है और इसके साथ ही कागजातों की भी तलाश की जा रही है। सभी जानकारियां ओडिशा मुख्यालय ही भेजी जाएगी।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local