रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना के खौफ से बाहर निकलकर जन शताब्दी एक्सप्रेस 67 दिन बाद एक बार फिर पटरी पर वापस लौट आई है। जन शताब्दी के चलने से प्रदेश की जनता की उम्मीद बढ़ गई है, क्योंकि दक्षिणपूर्व मध्य रेलवे की यह पहली ट्रेन है, जो शुरू हुई है। सोमवार की सुबह जन शताब्दी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से आधे घंटे की देरी से रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। पांच मिनट के बाद गोंदिया के लिए रवाना हो गई।

ज्ञात हो कि रायगढ़ से चलकर गोंदिया जाने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस को रायपुर सुबह 10.30 को आना था लेकिन 30 मिनट की देरी से 11 बजे स्टेशन पर पहुंची। जन शताब्दी एक्सप्रेस से 198 यात्री रायपुर स्टेशन पर उतरे हैं और 42 यात्री सवार हुए हैं। ठीक इसी तरह गोंदिया से रायगढ़ जाने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय 5.45 बजे रायपुर स्टेशन पहुंची। इसमें 138 यात्री उतरे और 41 यात्री सवार हुए। जन शताब्दी से रायपुर आने वाले यात्रियों में उत्साह देखने को मिला।

सीट भरने पर आएगी दिक्कत

ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ने बताया कि पहला दिन था, इसलिए ट्रेन में वर्थ खाली थी। शारीरिक दूरी बनी रहे इसलिए यात्री खुद से खाली शीट पर बैठ गए थे, लेकिन यदि ट्रेन की सीट भर गई तो शारीरिक दूरी को बनाए रखने में काफी दिक्कत होगी।

21 मार्च से बंद थी ट्रेन

लंबे समय बाद रायपुर स्टेशन पर रौनक लौटी। यात्री तो थे ही। जोन की पहली नियमित यात्री ट्रेन के आने से रेल महकमे के आला अधिकारी भी स्टेशन पर पहुंच गए थे। यात्रियों में उत्साह के साथ-साथ कोरोना को लेकर मन में एक भय सा भी था। इसमें से कुछ ऐसे भी यात्री थी जो काफी दिनों से रायगढ़ में फंसे हुए थे।

जानिए क्या कहते हैं यात्री

- मई माह में घरेलू काम के सिलसिले में रायगढ़ गए थे। वहां से लौटने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन जनशताब्दी के शुरू होने से काफी राहत मिली। ट्रेन में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। ट्रेन में सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा था।

- सीमा पटेल

- खरसिया से रायपुर आ रहे गिरीश पटेल ने बताया कि कोरोना की वजह से ट्रेन में सफर करते वक्त डर लग रहा था, लेकिन ट्रेन में सफर करने के बाद डर दूर हो गया।

- गिरीश पटेल

- ट्रेन पकड़ने के लिए रायगढ़ स्टेशन पर डेढ़ घंटे पहले ही आ गए थे। रेलवे द्वारा जारी की गाइड लाइन के मुताबिक हम पूरी तैयारी से आए थे इसलिए किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई।

- तनुजा श्रीवास्तव

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना