रायपुर। Ind vs NZ 2nd ODI Update: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्‍यूजीलैंड में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्‍य रखा। भारत ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए अच्‍छी शुरुआत की। रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल जब क्रीज पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे, इसी दौरान एक अलग नजारा देखने को मिला। रोहित शर्मा का एक प्रशंसक खुद को रोक नहीं पाया और सुरक्षा में सेंध लगाते हुए मैदान में घुस गया। प्रशंसक को मैदान में ऐसे भागता देख रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ न्‍यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी भी हैरान हो गए, क्‍योंकि यह सुरक्षा से जुड़ा मामला है। लेकिन जब प्रशंसक को रोहित शर्मा से गले मिलते देखा तो सभी समझ गए कि ये रोहित का फैन है। इसके बाद सुरक्षाकर्मी तुरंत अलर्ट हो गए और युवक को मैदान के बाहर ले गए।

भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्य

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। इस तरह ओडीआइ में नंबर वन टीम न्यूजीलैंड को परास्त करके सीरीज जीतने के साथ शीर्ष स्थान से अपस्थ करने लिए भारतीय गेंदबाजों ने पृष्ठभूमि तैयार कर दी है। अब भारत के सामने 50 ओवरों में 2.18 रनरेट की दर से 109 रन बनाने का लक्ष्य है।

शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में मोहम्मद शामी की अगुआई में गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की। पहले ओवर में ही एलेन को शून्य पर पेवेलियन लौटाने के बाद गेंदबाजों ने दसवें ओवर तक पांच बल्लेबाजों को पेवेलियन लौटा दिया था। सातवें विकेट के लिए ग्लेन फिलिप्स और ममिचेल सेंटनर की 47 रनों की साझीदारी ने स्कोर बोर्ड को 100 रनों के ऊपर ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने भी दो-दो विकेट लेकर शामी के तीन विकेट चटखाने के अभियान को मजबूती दी। जिसके हाथ में गेंद आई उसने विकेट चटकाई। मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव ने भी एक-एक विकेट चटकाकर कप्तान रोहित शर्मा के टास पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला में देरी को सही साबित कर दिया।

20.1 ओवर में ही भारत ने जीता मैच

कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्‍कों की मदद से अपना 48वां अर्ध शतक पूरा किया। पिछले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल दूसरी तरफ से पूरे धैर्य के साथ पारी को आगे बढ़ते रहे और 40 रनों की अविजीत पारी खेली। हेनरी सिप्ले द्वारा 51 रनों पर एलबीडब्ल्यू होने के पहले रोहित ने भारत को 72 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया था।

विराट कोहली 11 रनों के निजी स्कोर पर मिशेल सैंटनर की गेंद पर विकेटकीपर कप्तान टाम लाथम द्वारा स्टंप कर दिए गए। तब तक भारत 98 के स्कोर पर पहुंच चुका था। इशान किशन के साथ शुभमन ने 20.1 ओवर में ही लक्ष्य को पीछे छोड़ दिया और बाद दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होकर रात ग्यारह बजे तक संभावित मैच शाम साढ़े छह बजे के पहले ही समाप्त हो गया।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close