रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Rail Week Celebration: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने गुरुवार को उल्लास अधिकारी क्लब, शिवनाथ रेल विहार और डब्ल्यूआरएस कालोनी में 65 वां रेल सप्ताह समारोह मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता और विशिष्ठ अतिथि सेक्रो अध्यक्ष राधा गुप्ता ने इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेल कर्मचारियो का सम्मान किया। मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय रेल नेटवर्क, टीम वर्क का श्रेष्ठ उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि इस वृहत प्रणाली को गतिमान रखने में रेलवे के सभी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। पारस्परिक सामंजस्य, सहयोग के बिना रेल तंत्र का सुचारू रूप से संचालन करना संभव नहीं है। आशा करता हूं कि आप सब ऐसे ही सेवा भावना, कर्तव्य का निर्वहन करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि इसी लगन-निष्ठा के साथ अधिकारी-कर्मचारी आगे भी काम करते हुए इस मंडल को गौरवाविंत करने में सहयोग करेंगे।

इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 128 कर्मचारियों को व्यक्तिगत और 22 समूह पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इससे पहले वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी उदय कुमार भारती ने स्वागत संबोधन में विभिन्न विभागों के उत्कृष्ट कार्यों का विस्तार से जानकारी दी और कठिन परिश्रम, लगन और निष्ठा की बदौलत उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पुरस्कार प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों को पुरस्कार प्राप्त नहीं हुआ है, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। उनके लिए अगले वर्ष मौका है। पूरी लगन, निष्ठा के साथ कार्य करते रहें। समारोह के दौरान रेल कर्मियों-कर्मचारियों के स्वजनों की ओर से आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया। पुरस्कार वितरण के बाद वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डा.विपीन वैष्णव ने धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) लोकेश विश्नोाई समेत मंडल के वरिष्ठ अधिकारी, सेक्रो सदस्या,समस्त यूनियन,एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित रेल कर्मचारी उपस्थित थे।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local