रायपुर। Indian Railways: रेलवे ने दुर्ग-हटिया-दुर्ग द्वि साप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल का परिचालन माह बढ़ा दिया है। दुर्ग-हटिया सुपरफास्ट को प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को 29 जून तक चलाने का फैसला लिया गया था। ट्रेन को यात्रियों का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है, जिसे देखते हुए इसका परिचालन समय बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है। इसी प्रकार विपरीत दिशा में हटिया-दुर्ग सुपरफास्ट को प्रत्येक मंगलवार और गुरुवार को 30 जून तक चलाने का फैसला लिया गया था, जिसका समय 29 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।

रद ट्रेनें चलाने के लिए शिवसेना ने डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

रायपुर रेलवे प्रशासन द्वारा ट्रेनों के परिचालन को रद किए जाने को लेकर शिवसेना ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपा। शिवसेना महानगर प्रमुख सुनील कुकरेजा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में चलने वाली ट्रेनों में से 70 प्रतिशत को रद कर दिया गया, जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि कोयले की कमी के कारण ट्रेनों को रद किया जा रहा है। राज्य में कोयला पर्याप्त मात्रा में है तो केंद्र सरकार द्वारा ये परायापन जैसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है? शिवसेना ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द ट्रेन चलाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि डीआरएम ने शिवसेना प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि सभी ट्रेनें जल्द से जल्द शुरु कर दी जाएंगी। शिवसेना के प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से रेशम जांगड़े, सुनील कुकरेजा, सूरज साहू, एचएन सिंह पालीवार, संजय नाग,संतोष मारकंडे, बल्लू जांगड़े, राहुल सोनवानी, नेहा तिवारी व अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

आयुष के शिविर में 8,591 बुजुर्गों का निश्शुल्क इलाज

छत्तीसगढ़ में सभी आयुर्वेद अस्पतालों में प्रत्येक बुजुर्गों का निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जाता है। इस गुरुवार शिविर के माध्यम से प्रदेश भर में 8,591 बुजुर्गों का निश्शुल्क जांच व इलाज किया गया। आयुष द्वारा आयोजित प्रदेश के दो आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालयों के सियान जतन क्लिनिकों में 113, पांच जिला आयुर्वेद अस्पतालों में 231, स्पेशलाइज्ड थैरेपी सेंटर्स में 368, आयुष विंग्स में 193, आयुष पालीक्लीनिकों में 177, औषधालयों में 5,719 व सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित सह-स्थापित आयुष केंद्रों में 1,790 बुजुर्गों को इलाज उपलब्ध कराया गया।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close