रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 11 से 16 जनवरी तक दिल्ली में आयोजित इंडिया ओपन इंटरनेशनल बैडमिंटन स्पर्धा के मुख्य ड्रा में महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में भारत (रायपुर) की कुमारी दीक्षा चौधरी और यासिका झाकर की जोड़ी को भारत के ही सिमरन सिंगी और ऋतिका ठक्कर से वाक ओवर प्राप्त हुआ।

वहीं पुरुष युगल के प्री क्‍वार्टर फाइनल में भारत के ईशान भटनागर और सांई प्रतीक की जोड़ी को भारत के ही एम.आर.अर्जुन व कपिला ध्रुव की जोड़ी से वाक ओव्हर प्राप्त हुआ। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त मलेशिया के ओंग ये सिन और त्यो ए यी से होगा।

छत्तीसगढ़ के वेंकट गौरव और जूही देवांगन मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गये हैं। उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में भारत के ही धनंजय और पूजा की जोड़ी को 21-16,23-21,21-19 से हराया। छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप भी महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी है। क्वार्टर फाइनल में आकर्षि का मुकाबला भारत (महाराष्ट्र) की माल्विका बंसोड़ से होगा। जिसने प्री क्वार्टर फाइनल में भारत की ही सायना नेहवाल को परास्त किया है।

इंडिया ओपन इंटरनेशनल बैडमिंटन स्पर्धा के पुरुष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में ईयान भटनागर और सांई प्रतीक की जोड़ी को वाकओवर मिला। इनको एमआर अजुर्न और कपिला ध्रुव की जोड़ी से वाकओवर मिला। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त मलेशिया के ओंग ये सिन और त्यो एयी से होगा। इसी प्रकार मुख्य ड्रा में महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में रायपुर की दीक्षा चौधरी और यासिका झाकर की जोड़ी को भारत के ही सिमरन सिंगी और ऋतिका ठक्कर से वाकओवर मिला।

वेंकट और जुही क्वार्टर फाइनल पहुंचे

प्रदेश के वेंकट गौरव और जुही देवांगन मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गए है। उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में भारत के ही धनंजय और पूजा की जोड़ी को 21-16, 23-21, 21-19 से हराया। इसी प्रकार प्रदेश की आकर्षि कश्यप भी महिला एकल के क्वार्टर फाइनल पहुंच गई है। महिला क्वार्टर फाइनल में आकर्षि क मुकाबला महाराष्ट्र की माल्विका बंसोड़ से होगा। इन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में भारत की ही सायना नेहवाल को हराया।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local