रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ की महिला को अगवा करने के मामले में पुलिस ने एक दिन पहले रायपुर पंडरीतराई से जिस भाजपा नेत्री गंगा पांडे को गिरफ्तार किया था। उसके पति सहदेव पांडे की भी मामले में संलिप्तता सामने आयी है। आरोपिता गंगा के पति ने ही दिल्ली में हरियाणा के लिए निजी वाहन की बुकिंग कराई थी। पुलिस ने गंगा को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन पति सहदेव फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। इधर पुलिस की दूसरी टीम भी शुक्रवार को हरियाणा पहुंच गई है।

स्थानीय पुलिस की मदद से टीम जांच शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि मामले में पुलिस पहले ही पांच आरोपितों को जेल भेज चुकी है। डोंगरगढ़ एसडीओपी चंद्रेश ठाकुर ने बताया कि हरियाणा में भी जो दलालों के नाम सामने आए हैं, उनके नाम की पहचान कर स्थानीय पुलिस की मदद से खोजबीन कराई जा रही है। पुलिस की टीम हरियाणा से भी खाली हाथ नहीं लौटेगी।

मामला विवाहित महिला व उसके चार वर्षीय बच्चे को अगवा कर हरियाणा में दो बार बेचने का है। गिरफ्तार आरोपितों में एक महिला आरोपिता साजदा सैय्यद है, जो पूरे मामले की मास्टर माइंड है। उसी ने पीड़िता से दोस्ती कर पानी में नशीली दवाई देकर बेहोश किया था और बेहोशी की हालत में ही उसे रायपुर ले गई थी। जहां आरोपिता गंगा पांडे ने रायपुर से दिल्ली जाने की छह टिकिट लेकर इंतजार में थी। रायपुर पहुंचते ही छह लोग हवाई जहाज से दिल्ली गए।

दिल्ली में आरोपिता गंगा के पति सहदेव ने हरियाणा के लिए निजी वाहन की बुकिंग कराई, जिससे सभी आरोपित पीड़िता को लेकर हरियाणा गए। वहां पीड़िता से दुष्कर्म करने के बाद आरोपितों ने एक बार एक लाख और दूसरी आरे डेढ़ लाख में पीड़िता को बेच दिया था। दूसरी बार जब पीड़िता को बेचा गया तब वो वहां से भागकर हरियाणा के पुलिस थाने में पहुंची थी। हरियाणा के किस शहर से वो दुर्ग लौटी और कौन से गांव में पीड़िता को आरोपितों ने छिपाकर रखा था। पुलिस ने अभी तक उन जगहों को क्लीयर नहीं किया है। एसडीओपी ठाकुर ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद सब क्लीयर किया जाएगा। पुलिस आरोपिता गंगा के पति के साथ हरियाणा के दलालों की तलाश कर रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस