Kaun Banega Crorepati 13: श्रवण शर्मा। रायपुर ( नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके के दंतेवाड़ा क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल में तैनात डा. अश्वनी सिन्हा केबीसी में पहुंचे। अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों का उन्होंने बखूबी उत्तर दिया। केबीसी के दो एपिसोड का प्रसारण 29 और 30 सितंबर को किया जाएगा। रायपुर छत्तीसगढ़ नईदुनिया प्रतिनिधि ने एपिसोड की शूटिंग पूरी कर चुके श्री सिन्हा से टेलीफोनिक इंटरव्यू लिया। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन से बातचीत के दौरान मैंने छत्तीसगढ़ की खूबसूरती के बारे में जानकारी दी। यह भी बताया कि आदिवासियों की संस्कृति विश्व प्रसिद्ध है। धीरे-धीरे बस्तर क्षेत्र का विकास तेजी से हो रहा है। साथ ही अमिताभ से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ का ढोकरा आर्ट भी भेंट किया ।

नईदुनिया संवाददाता ने जब पूछा कि केबीसी में जाने के लिए कब से प्रयास कर रहे थे , इस पर श्री सिन्हा ने बताया कि जब से केबीसी का प्रसारण शुरू हुआ है तब से वे वहां जाने के लिए प्रयासरत थे। उनका सपना था कि एक बार पूरा देश उन्हें देखे। किस्मत ने इस साल उनका साथ दिया और और इसी साल कोरोना वायरस दौरान उनके पास केबीसी का कॉल आया कि वह चुन लिए गए हैं । इसके बाद ऑनलाइन दो-तीन इंटरव्यू हुए और आखिरकार उन्हें केबीसी में जाने का मौका मिल ही गया।

केबीसी के एपिसोड का प्रसारण 29 और 30 सितंबर को होगा। हालांकि वे प्रोटोकॉल के चलते यह नहीं बता पाए कि उन्होंने कितनी राशि जीती है। प्रश्नोत्तरी के दौरान अमिताभ बच्चन ने जब उनसे उनकी पृष्ठभूमि के बारे में पूछा तब उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में पोस्टिंग हासिल करने के लिए वह स्वयं लालायित थे । बस्तर इलाके के दंतेवाड़ा में सशस्त्र सीमा बल में वह पशु चिकित्सक के रूप में कार्यरत हैं, जहां वे स्वान को विशेष प्रशिक्षण भी देते हैं ।

नई दुनिया को श्री सिन्हा ने बताया कि उनकी बचपन की ख्वाहिश थी कि वह अमिताभ बच्चन से मिले। एपिसोड के दौरान उन्होंने महसूस किया कि अमिताभ बच्चन जीतने बड़े कलाकार हैं, उतने ही सहृदय, सरल इंसान हैं । वे प्रश्न पूछते समय प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाते हैं।

जबलपुर से स्नातक किया

डा. अश्वनी सिन्हा ने बताया कि जबलपुर से उन्होंने स्नातक किया और इसके बाद सशस्त्र सीमा बल में शामिल हो गए। वे मूलतःबिहार के रहने वाले हैं, लेकिन वर्तमान में अंतागढ़ में सेवा दे रहे हैं।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local