रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर संपूर्ण देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस महोत्सव में रायपुर के विद्यार्थियों, युवाओं एवं नागरिकों की भी सहभागिता हो इस उद्देश्य से एक अभिनव प्रतियोगिता `आजादी के पूर्व के रायपुर को जानें` का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में केवल इतना करना है, रायपुर के ऐसे स्मारक, शासकीय भवन, मूर्ति, शैक्षणिक संस्था, मंदिर एवं अन्य जिनका निर्माण आजादी के पूर्व हुआ है, ऐसे केवल 3 नाम लिंक में आनलाइन भेजना है।

`आजादी के पूर्व के रायपुर को जानें` प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। विद्यार्थी, युवा, आम नागरिक कोई भी इसमें भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता पूरी तरह निश्शुल्क है। सभी प्रतिभागियों को आनलाइन प्रमाण-पत्र एवं विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार आयोजन समिति की ओर से प्रदान किए जाएंगें। इस आनलाइन प्रतियोगिता की लिंक प्राप्त करने के लिए मोबाइल नंबर 9893982338 एवं 329102188 पर काल करना है। यह कार्यक्रम इनिसिएटिव फार मारल एंड कल्चरल ट्रेनिंग फाउंडेशन रायपुर की ओर से आयोजित किया जा रहा है।

यह देश की आजादी का 75वां वर्ष है, इसीलिए आयोजकों का लक्ष्य है कि इस प्रतियोगिता में 75 हजार लोग भाग लें। इसके लिए व्यापक जनजागरण की दृष्टि से एक आयोजन समिति भी बनाई गई है। आयोजन समिति के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट कर्नल जेएसएस कक्कड़ (सेवानिवृत्त) हैं। आयोजन समिति के सदस्यों में डा. दिनेश मिश्रा, धनेश मटलानी, सीए एमएम उपाध्याय, शिवनारायण मूंदड़ा, डा. सत्यजीत साहू, निश्चय बाजपेयी, अमिताभ दुबे, अनिता खंडेलवाल, सुमन मुथा, मो.इकबाल, माधव यादव एवं विनय साहू हैं।

Posted By: Sanjay Srivastava

NaiDunia Local
NaiDunia Local