रायपुर, राज्य ब्यूरो। Raman Singh B'day: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री डा. रमन सिंह का 15 अक्‍टूबर काे जन्म दिन है। मगर, इस बार उन्‍होंने जन्म दिन नहीं मनाने का फैसला किया है। वजह यह है कि डा. सिंह कवर्धा में हुई सांप्रदायिक घटना को लेकर बेहद दुखी हैं। डा. सिंह ने कहा कि 15 अक्टूबर को मेरा जन्मदिन है, लेकिन कवर्धा में हुई घटना के कारण मन व्यथित है। भूपेश सरकार ने मेरे निर्दोष कार्यकर्ताओ को जेल में बंद कर रखा है। मैंने विरोध स्वरूप कवर्धा, राजनांदगांव जिले समेत सभी कार्यक्रम स्थगित करने का निर्णय लिया है।

डा. सिंह ने समर्थकों, कार्यकर्ताओं और शुभ चिंतकों से वर्चुअल माध्यम से ही शुभकामनाएं प्रेषित करने का आग्रह किया है। कवर्धा पूर्व मुख्यमंत्री डा. सिंह का गृह क्षेत्र है। कवर्धा की घटना के बाद 11 अक्‍टूबर को वे पहली बार वहां गए थे। इस दौरान उन्‍होंने वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी।

बता दें कि कवर्धा में इस महीने के पहले सप्‍ताह में धार्मिक झंडे को लेकर दो संप्रदायों के बीच विवाद हो गया था। इसकी वजह से कवर्धा शहर में कार्फ्यू लगाना पड़ा था। इस मामले लोगों को भड़काने के आरोप में राजनांदगांव में संतोष पांडेय, पूर्व सांसद व डा. रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह समेत कई भाजपा नेताओं के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है। वहीं, कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, दूसरे पक्ष के भी करीब दर्जनभर से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर करीब दर्जनभर से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के कारण प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। भाजपा लगातार आरोप लगा रही है कि कांग्रेस के सत्‍ता में आने के बाद से राज्‍य में मनांतरण की घटनाएं बढ़ गई है।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local