रायपुर। Corona Pandemic: प्रदेश सहित राजधानी में बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े को देखते हुए कोविड केयर सेंटर की आवश्यकता बढ़ गई है। कोरोना के लक्षण से ग्रस्त लोगों को बेहतर उपचार मिले, इसके लिए रेलवे की बोगियों को केयर सेंटर बनाया जाए। लघु उद्योग भारती के पूर्व प्रांत अध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल, अध्यक्ष पुरोश्त्म पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने बताया कि भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री को एक पत्र लिखकर ट्वीट के माध्यम से छतीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग-भिलाई सहित अन्य शहरों में केयर सेंटर खोल जाए।

हालांकि, प्रशासन एवं राज्य सरकार अपने तरफ से भरपूर प्रयास कर रही है, लेकिन लगातार बढ़ते मामलों से अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं मिल रही है। हालांकि, कई सामाजिक संगठनों द्वारा अपने-अपने स्तर पर कोविड सेंटर खोलकर राहत देने का प्रयास किया जा रहा है। राजेश अग्रवाल एवं संजय चौबे ने बताया की भारत सरकार के रेल मंत्री को ट्वीट करके लघु उधोग भारती छतीसगढ़ ने ने रेलवे स्टेशन के डोरमेट्री रूम को अस्थायी तौर पर कोविड अस्पताल बनाने की मांग की।

इसके साथ ही पिछले वर्ष तैयार की गई बोगी के माध्यम से अस्थायी अस्पतालों को यथा शीघ्र रायपुर- दुर्ग एवं अन्य शहरों को भेजने एवं रेलवे अस्पतालों के चिकत्सकों को भी इस कार्य के लिए निर्देश दिए जाने की मांग की।

टीकाकरण में आई तेजी

उधर, प्रदेश में टीकाकरण का काम भी तेजी से चल रहा है। बुधवार को 10 लाख 82 हजार वैक्सीन के डोज पहुंच चुकी हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने वैक्सीन को विमानतल में रिसीव किया और उसे डीकेएस अस्पताल के पीछे बने वैक्सीन सेंटर में रखा गया है। बताया जाता है कि जिलों में जिस तरह की मांग आएगी उसी मुताबिक सप्लाई की जाएगी।

राज्य नोडल अधिकारी टीकाकरण डा. अमर सिंह ने बताया कि प्रदेश में कुछ दिन से वैक्सीनेशन के लिए मारामारी हो गई थीं। सबसे ज्यादा हालत राजधानी की खराब थी। रायपुर मेें आपूर्ति के लिए महासमुंद से 14 हजार से अधिक वैक्सीन मंगवाने की जरूरत पड़ गई थी। आने वाले दिनों में 20 लाख से अधिक वैक्सीन आ सकते है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags