Law And Order For Festival: रायपुर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दुर्गा विसर्जन और दशहरा पर्व को देखते हुए शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था स्थापित करने के लिए रायपुर पुलिस द्वारा चौक चौबंद व्यवस्था की जा रही है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक ना हो इसके लिए रायपुर पुलिस विसर्जन और दशहरा स्थल पर ड्रोन कैमरे से नजर रखेगी। रायपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने अधिकारियों की बैठक लेकर महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने बताया कि दुर्गा विसर्जन एवम दशहरा को देखते हुए कुल 80 से अधिक पेट्रोलिंग तैनात किया गया है। जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरणों केश पुलिस के जवान हरदम तैयार रहेंगे किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था निर्मित होने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त दशहरा मैदान में भी सुरक्षा का चाक चौबंद व्यवस्था बनाया गया है, जिसमें 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किए जाएंगे।

शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जाएगी। पुलिस अभी से ही आपराधिक गतिविधियों पर 24 घंटे निगरानी रख रही है। इसके साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस बल तैनात किये जाएंगे। जो दुर्गा विसर्जन वर्षों में एवम दशहरा मैदान में उपस्थित रहकर संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार निगरानी रखते हुए किसी भी प्रकार के आपराधिक घटनाओं के पूर्व ही इन्हें धर पकड़ की कार्रवाई करेगी।

ड्रोन से भी रखेंगे नजर

ड्रोन के माध्यम से भी शहर के भीतर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में तथा दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदानों में निगरानी रखी जाएगी। अत्यधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में असुविधा से बचने तथा सुगम-सुचारू यातायात व्यवस्था हेतु यातायात पेट्रोलिंग एवं अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जो लगातार अपने बीच में उपस्थित रहकर यातायात का संचालन करते हुए शुभम यातायात व्यवस्था बनाए रखेंगे।

पुलिस ने दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदान जाने वाले वाहन चालकों से अपील किया है कि निर्धारित पार्किंग स्थलों पर अपना वाहन पार्क करें, किसी भी प्रकार के असामाजिक एवं संदिग्ध परिस्थितियों पर तत्काल 112 के माध्यम से पुलिस को सूचित करें।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local