रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Lockdown in Raipur आखिरकार वही हुआ, जिसका डर था। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 21 सितंबर की रात नौ बजे से लॉकडाउन लगेगा, यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर शनिवार को वायरल हुई, वैसे ही शनिवार दोपहर दो बजे से बाजार में भीड़ बढ़ने लगी। शाम तक शहर के गोल बाजार, घड़ी चौक, जयस्तंभ, जीई रोड, पुरानी बस्ती, लाखेनगर, महोबा बाजार, पंडरी समेत बाजार में खरीदारी करने के लिए लोग उमड़ पड़े। इसके साथ ही मुहल्लों की किराना की दुकानों में भी खाद्य सामग्री लेने के लिए लंबी कतारें लग गईं। शहर के व्यस्ततम इलाकों में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। लॉकडउन की सूचना मिलने के बाद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। हर कोई भरपूर खाद्य सामग्री के भंडारण करने के लिए बेचैन दिखा। दुकानदारों ने इसका जमकर उठाया। सामान्य दिनों की अपेक्षा लोग सामान के रेट में कोई मोलभाव करते नहीं दिखे। बस उन्हें जल्दी थी सामान की खरीदारी करने के बाद घर जाने की। दुकानदारों ने मनमानी रेट पर खाद्य सामग्री बेची।

भीड़ में मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों की उड़ीं धज्जियां

अचानक बढ़ी भीड़ में लोगों के अंदर कोरोना से बचाव के तौर-तरीके को नजर अंदाज किया गया। इसमें अधिकतर लोग मास्क नहीं लगाए दिखे। जो लगाए भी थे, वे सिर्फ मुंह तक ढंके हुए थे। इतना ही नहीं, दुकानों पर शारीरिक दूरी के बजाय सामान खरीदने के लिए धक्का-मुक्की करने से बाज नहीं आए।

शराब दुकानों पर उमड़ी भीड़, ओवररेट पर बिकी शराब

शराब दुकानों पर मदिरा प्रेमी दो से तीन बॉटल खरीद रहे थे। यहां पसंदीदा शराब का सवाल नहीं था। जिस भी ब्रांड की शराब मिली, उसे मदिरा प्रेमी खरीद ले गए। वहीं शराब दुकानों पर शनिवार की रात प्लेसमेंट के कर्मचारियों ने मनमाने ढंग से शराब के निर्धारित मूल्य से अधिक रेट पर शराब बेची। निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसा लेने के कारण भनपुरी, फाफाडीह, स्टेशन रोड, आमानाका, लाखेनगर, हीरापुर समेत अन्य शराब दुकानों पर ग्राहकों के बीच जमकर कहा-सुनी हुई। शिकायत के बावजूद प्लेसमेंट कंपनी के कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020