रायपुर। Lockdown in Raipur: राजधानी में लॉकडाउन से पहले कालाबाजारी का डर सता रहा है। इसके लिए रायपुर कलेक्टर ने सभी व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वे इस महामारी के समय कालाबाजारी या ओवर रेटिंग जैसे कार्यों से बचें , जिससे नागरिकों की तकलीफ और न बढ़े। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी या ओवर रेटिंग की शिकायत आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए फ्लाइंग स्क्वायड की टीम बनाई गई है। यह टीम आगामी दो दिनों में आकस्मिक रूप से निरीक्षण कर कार्रवाई करेगी।

रायपुर जिले में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता अधिकतम मूल्य (एमआरपी) में सुनिश्चित कराने की दृष्टि से कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डाक्‍टर एस भारती दासन ने नौ टीमों का गठन किया है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रायपुर ने विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों से चर्चा की। कलेक्टर ने बताया कि कोरोना की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए संपूर्ण रायपुर जिले को कंटेनमेंट एरिया बनाकर लॉकडाउन लगाया जाना अपरिहार्य हो गया है।

उन्होंने जिले के सभी नागरिकों, संस्थाओं और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों को लॉकडाउन की अवधि में सहयोग करने की अपील की। सभी व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने करोना की भयावहता को देखते हुए रायपुर जिले के नागरिकों के जीवन रक्षा और हित में लॉकडाउन लगाए जाने का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि शासन- प्रशासन के इस कार्य में उनकी संस्थाओं का पूरा सहयोग रहेगा। कलेक्टर ने संगठनों के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

बता दें कि कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रायपुर डॉ.एस भारतीदासन ने रायपुर जिला अन्तर्गत संपूर्ण क्षेत्र को नौ अप्रैल 2021 की शाम छह बजे से 19 अप्रैल सुबह छह बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने का आदेश जारी किया है।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags