रायपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। Lokcdown in Raipur Live: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 21 सितंबर की रात 9 बजे से सात दिनों के लिए लॉकडाउन शुरू होने वाला है। इसके पहले आज रविवार को बाजारों में जरूरी सामान खरीदने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। सबसे ज्यादा भीड़ सब्जी मार्केट, राशन दुकानों और पेट्रोल पंप पर देखने को मिली। सब्जी के भाव बढ़ गए। उधर किराना दुकानों पर लोग सात दिन के खाने के लिए जरूरी सामान लेने पहुंचे। पेट्रोल पंपों के बंद होने से पहले बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल भरवाने पहुंचे। पंपों के बाहर वाहनों की लंबी कतार लगी है। इस दौरान शहर में अचानक बारिश होने लगी इसके बाद भी लोग जरूरी सामान जुटाने के लिए मशक्कत करते नजर आए।

पहली बार पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भरवाने से रोक

रायपुर में लॉकडाउन से पहले पेट्रोल पंप में लोगों की भारी भीड़ देखने मिल रही है। पहली बार लॉक डाउन में आपात सेवा के अलावा पेट्रोल पंप में किसी को भी पेट्रोल-डीजल पर रोक लगाई गई है। सोमवार रात 9 बजे से लग रहे लॉक डाउन को देखते हुए लोग गाड़ियों की टंकी फुल करवा रहे। सुबह से शहर के लगभग सभी पेट्रोल पंपों में लोगों को काफी इंतजार करने के बाद ही पेट्रोल मिल रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी परिवार के साथ चल रहे दोपहिया वाहन चालकों को हो रही है।

सब्जी और किराना दुकान में भीड़

रविवार को सुबह से ही सड़कों पर भीड़ देखनों को मिली। लोग सुबह 5 बजे से सब्जी मंडी पहुंच गए। एक सप्ताह की सब्जियां खरीदी। आलू और प्याज की सबसे ज्यादा खरीदी हुई। वहीं अलग अलग जगहों पर सब्जी के दाम में भी अंतर देखने को मिला। किराना के थोक बाजार में काफी भीड़ रही। हर जगह जाम की स्थिति बनी।

रायपुर में 22 सितंबर से 28 सितंबर तक रहने वाले लॉकडाउन के दौरान सख्ती दिखाई देगी। इस दौरान आम लोगों को पेट्रोल उपलब्ध नहीं होगा। किराना और सब्जी भी उपलब्ध नहीं होगी। शहर में दवा दुकानों के अलावा कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। दूध भी सीमित समय में ही दिया जाएगा। हालांकि इस लॉकडाउन से उद्योगों को मुक्त रखा गया है, इस दौरान कर्मचारी सात दिन तक अपने कार्यस्थल पर ही रहेंगे और कंपनी को इनकी व्यवस्था करनी होगी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020