रायपुर। पूर्व मंत्री के कथित अश्लील सीडी कांड के आरोपी रिंकू खनूजा की खुदकुशी के मामले में सिविल लाइन पुलिस उसके चचेरे भाई लवली खनूजा को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है, लेकिन केस को लेकर उसने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है। लिहाजा पुलिस फिर से कोर्ट से पुलिस रिमांड लेने की तैयारी कर रही है ताकि और समय मिलने पर विस्तृत पूछताछ की जा सके।

आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने समेत कई अलग-अलग कई बिंदुओं पर लवली से पूछताछ की जानी है। सोमवार को पुलिस लवली को कोर्ट में पेश कर उसे फिर से रिमांड पर लेगी। पुलिस सूत्रों का दावा है कि सुसाइड केस में और लोगों के नाम सामने आएंगे।

रिंकू खनूजा ने सीबीआइ पूछताछ के दौरान यहां गोवर्धन चौक स्थित अपनी दुकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में शुक्रवार को उसके चचेरे भाई लवली खनूजा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था। पुलिस ने तीन दिन की रिमांड पर मांगी थी, पर एक दिन की रिमांड मिली।

पुलिस लवली को रिमांड पर लेने के बाद से लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन वह बार-बार यही कह रहा कि वह कुछ भी नहीं जानता। रिंकू के साथ वह जमीन प्रापर्टी डीलिंग का काम जरूर करता था, लेकिन उससे कम बातचीत होती थी। उसे केस में झूठा फंसाया गया है।

सीडी कांड को लेकर सीबीआइ को उसने सारी जानकारी देने की बात कही है। पुलिस अफसरों का कहना है कि लवली के आरकेसी के पास स्थित दफ्तर और अनुपम नगर घर की तलाशी ली गई है।

वहां से कुछ दस्तावेज मिले हैं, जिसका परीक्षण किया जा रहा है। रिंकू के परिजनों से मिले आडियो टेप की जांच कराने लवली खनूजा का वाइस सैंपल भी लिया गया है। टेप में लवली और एक लोहा कारोबारी के बीच अश्लील सीडी को लेकर बातचीत होने का दावा किया गया है।

फरार आरोपितों की तलाश तेज

रिंकू सुसाइड केस में एक पूर्व नेता, मानस साहू और विजय पंड्या को भी नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस तीनों की तलाश कर रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। रिंकू खनूजा के परिजनों का आरोप है कि रिंकू ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या हुई है।

Posted By: Nai Dunia News Network