रायपुर। Raipur News : जिला उद्योग केंद्र दुर्ग द्वारा एक परिचर्चा आयोजित की गई। इसमें उद्योगों की लीज होल्ड जमींन को फ्री होल्ड करने जानकारी दी गई। उद्योग चेम्बर भिलाई व लघु उद्योग भारती के अनेक सदस्यों ने इस परिचर्चा में भाग लिया।

जिला उद्योग केंद्र से आरके तिवारी एवं संजय सिंह, शैलेंद्र सिंह, कपिल कुशवाहा एवं रायपुर उद्योग संचनालय से उपसंचालक आलोक जैन द्वारा उद्योगपातियों को जानकारी दी गई। इन्‍होंने बताया कि अब आप अपनी औद्योगिक लीज जमीन को फ्री होल्ड करा सकते हैं।

शासन द्वारा 30 वर्ष पुरानी उद्योग प्रीमियम का 25 फीसद, 20 वर्ष पुरानी उद्योग के लिए प्रीमियम का 35 फीसद, एवं 10 वर्ष पुरानी उद्योग के लिए प्रीमियम का 45 फीसद अदा कर अपने उद्योग को लीज होल्ड से फ्री होल्ड करा सकते हैं।

भिलाई उद्योग चेम्बर अध्यक्ष जेपी गुप्ता ने अपने सुझाव में सभी उद्योगो पर एकल शुल्क वो भी पांच व दस प्रतिशत के बीच लगाने की मांग रखी। रजिस्ट्री शुल्क माफ होने पर जोर दिया। जितेंद्र गुप्ता ने यह भी मांग रखी कि फ्री होल्ड होने की जो चार हेक्टेयर तक की पात्रता है उसे सात हेक्टेयर तक की जानी चाहिए।

साथ ही जो उद्योग कि जमीन फ्री होल्ड हो जाती है तो उसी प्रांगण में उद्योगों को अपने उत्पाद के लिए आउटलेट खोलने की भी अनुमति शासन की ओर से स्वीकृत होनी चाहिए। यह परिचर्चा अग्रसेन भवन खुर्सीपार में हुई। उद्योग चेंबर के संरक्षक नरसिंह कुकरेजा, अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता, महामंत्री केएस बेदी, उपाध्यक्ष रतन दास गुप्ता एवं उद्योगपति यूएस गुप्ता, किसन अग्रवाल, आदित्य सिंह गुप्ता, अतुल गर्ग, संजय सोनी, अनुपम पांडे, प्रीतपाल सिंह सहित अन्य थे।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags