रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि।

विभिन्न रूटों पर ट्रेनों के रद होने से अधिकतर ट्रेनों को डायवर्ट कर अन्य रूट से चलाया जा रहा है। अब हालात यह है कि छत्तीसगढ़ और अमरकंटक एक्सप्रेस भी खचाखच है। इन ट्रेनों के अलावा अन्य ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की कवायद भी आज जारी रही। इधर रद रहने के बाद फिर से सोमवार को दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस को बिलासपुर से एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाकर रवाना किया गया। इसके साथ ही 16 अक्टूबर को छपरा से रवाना होने वाली सारनाथ एक्सप्रेस में भी यही सुविधा दी जाएगी। अचानक ट्रेनों के कैसिंल होने से करीब सिर्फ मंडल में ही 12 करोड़ रुपये के टिकट लोगों ने रद कराए।

बता दें कि दुर्ग-भोपाल अमरकंटक एक्सप्रेस का ठहराव उसलापुर स्टेशन में 13 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक होगा। हथबंध स्टेशन में लॉन्ग लूप कमीशनिंग कार्य के चलते ट्रेनों को उसलापुर स्टेशन में समाप्त कर दिया जाएगा। यहीं से गंतव्य के लिए रवाना की जाएगी। 12853 दुर्ग-भोपाल अमरकंटक एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थायी ठहराव उसलापुर स्टेशन में दिया गया है। प्रभावित ट्रेनों की जानकारी एनाउंसमेंट और हेल्प डेस्क के जरिए दी जा रही है। अनारक्षित टिकट लेने वाले यात्री उधर जाने वाले ट्रेनों में यात्रा करने की सुविधा दी गई है।

ये हैं प्रमुख स्पेशल ट्रेनें और रूट

1-प्रत्येक सोमवार शालीमार से जयपुर स्पेशल ट्रेन

2-प्रत्येक बुधवार 30 अक्टूबर तक जयपुर से शालीमार स्पेशल ट्रेन

3-प्रत्येक बुधवार हटिया से लोकामान्य तिलक

4-प्रत्येक शुक्रवार लोकमान्य तिलक टर्मिनस हटिया

5-प्रत्येक शुक्रवार सांतरगाछी से हापा के लिए

6-प्रत्येक सोमवार को हापा से सांतरगाछी के लिए

7-प्रत्येक मंगलवार को हबीबगंज से पुरी

8-प्रत्येक बुधवार पुरी से हबीबगंज के लिए

9-चार अक्टूबर को गोंदिया व गुहावटी एक्सप्रेस

10-प्रत्येक रविवार को सिकंदराबाद से बरौनी

11-प्रत्येक बुधवार को बरौनी से सिकंदराबाद

12-प्रत्येक शुक्रवार को नागपुर से डिबूगढ़ के लिए

----

14 ट्रेनें रद, 21 तक बिलासपुर से चलेगी सारनाथ

1- रायपुर-गेवरारोड मेमू 20 अक्टूबर, गेवरारोड- रायपुर मेमू 21, रायपुर- गेवरा रोड पैसेंजर 20, गेवरा रोड- रायपुर 21, इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 20, बिलासपुर- इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस 20 अक्टूबर तक रद रहेगी। इसके साथ ही टाटा- एलटीटी एक्सप्रेस 17 अक्टूबर, एलटीटी- टाटा एक्सप्रेस 15 और 19 अक्टूबर, हैदराबाद- रक्सौल एक्सप्रेस 17 अक्टूबर को तथा रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस 20 अक्टूबर, सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस 15 और 19 अक्टूबर, दरभंगा -सिकंदराबाद एक्सप्रेस 15 और 18 अक्टूबर, सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल 20 अक्टूबर, बरौनी-सिकंदराबाद स्पेशल 16 और 23 अक्टूबर को रद रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network