रायपुर। Raipur News : छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग जिले में ऐसा मैच देखने मिला, जिसमें अतिथि के तौर पर आने वाले जिले के अधिकारी चौक-छक्का लगाते रहे। तो दूसरी ओर से पुलिस के आला अधिकारी विकेट लेने के लिए कशमकश करते रहे। शनिवार को पुलिस-11 और कलेक्टर-11 के बीच दो क्रिकेट के मुकाबले हुए। पहले मुकाबले में पुलिस-11 ने 35 रन से जीत हासिल की। वहीं, दूसरे मुकाबले में कलेक्टर-11 ने बदला लेने हुए सात विकेट से रौंदकर जीत अपने नाम की।

खेलधानी भिलाई-दुर्ग में क्रिकेट मैच होना आम बात है। मगर, अधिकारियों को खेलते देखना अपने आप में खास था। शनिवार को रायपुर नाका स्थित सीएएफ ग्राउंड में कलेक्टर-इलेवन और पुलिस-इलेवन की टीम आमने-सामने थी। 12 और छह ओवर के एक-एक मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता। दोनों मैच के दौर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) के अंपायर संतोष भारद्वाज और स्कोरर की भूमिका में प्रशांत शुक्ला उपस्थित रहे।

पुलिस-11 ने 35 रन से जीत मुकाबला

कलेक्टर-11 और पुलिस-11 के बीच पहले मुकाबले में कलेक्टर-11 ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पुलिस-11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में तीन विकेट खोकर 150 रन बनाए। टीम की ओर से एस. राव और सीएसपी विवेक शुक्ला ने नाबाद बल्लेबाजी करते हुए क्रमशः 60 और 29 रन बनाए। वहीं, इन पारी में कलेक्टर-11 की ओर से बालिंग करते हुए सुरेश ने दो ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए। सबसे फिसड्डी कलेक्टर साबित हुए, जिन्होंने बगैर विकेट लेकर दो ओवर में 38 रह दे दिए।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए कलेक्टर-11 की टीम 10.4 ओवर में 115 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस पारी में कलेक्टर-11 की ओर से बल्लेबाजी करते हुए नायाब तहसीलदार सतेन्द्र शुक्ला ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए छह छक्के के बूते महज 18 गेंद में 50 रन बनाए। वहीं इस पारी में पुलिस-11 की ओर से पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 1.4 ओवर में चार रन देकर एक विकेट लिए। इस तरह मुकाबले को पुलिस-इलेवन की टीम ने 35 रन से जीत लिया।

शाट लगाते कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ।

सात विकेट से कलेक्टर-इलेवन ने रौंदा

दूसरा मुकाबला छह ओवर का खेला गया, जिसमें पुलिस-11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर में दो विकेट गंवाकर एक सौ दो रन जोड़े। इस पारी में पुलिस-इलेवन की ओर से खेलते हुए विजय ने 44, गुरजीत सिंह ने 18 और विवेक शुक्ला ने 16 रन जोड़े। इस पारी में कलेक्टर-इलेवन की ओर से बालिंग करते हुए अरुण ने एक ओवर में 11 रन देकर विकेट लिए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी कलेक्टर-इलेवन की टीम ने 5.3 ओवर में तीन विकेट खोकर एक सौ तीन रन बनाए। पारी में सतेंद्र शुक्ला ने चार छक्के और तीन चौके के बूते 13 गेंद में 39 रन जोड़े। जितेंद्र कुमार ने 28, जयंत ने 19 और सुरेश ने 13 रन जोड़े। वहीं पुलिस-इलेवन की ओर से गेंदबाजी करते हुए एस.राव ने दो विकेट लिया। इस तरह मैच को कलेक्टर-इलेवन ने सात विकेट से जीत कर पहले मैच का बदला ले लिया।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस