रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के साथ मिलकर नगर के स्वयंसेवी संगठनों ने 'मोर सरोवर-मोर जिम्मेदारी" महा अभियान के अंतर्गत गोद लिए तालाबों के सफाई कार्यक्रम में श्रमदान किया। महापौर एजाज ढेबर और कमिश्नर प्रभात मलिक ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड, एनजीओ, एक्स आर्मी फाउंडेशन, जोन की टीम के साथ नरैया तालाब की सफाई में अपना योगदान दिया। महापौर ढेबर ने कहा कि सामूहिक प्रयासों से मिलकर सभी तालाबों सहित पूरे शहर की स्वच्छता को नई दिशा देंगे।

एनजीओ की टीम रायपुर नगर निगम के सभी जोन के अंतर्गत गोद लिए वार्ड स्थित तालाबों में जाकर सफाई अभियान में हिस्सा लिया। तालाबों और शहर की स्वच्छता में जन भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए रायपुर नगर निगम का यह बड़ा कदम है, जिसमें आम नागरिक भी सहभागी बन रहे हैं।

नरैया तालाब के अलावा आमा तालाब, अमलीडीह तालाब, रोहणीपुरम तालाब, पंडरी तालाब, बंधवा तालाब, शीतला तालाब, अपना तालाब, गजराज बांध तालाब में भी जोन कमिश्नर, जोन हेल्थ आफिसर, स्वच्छ भारत मिशन की टीम के साथ एनजीओ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने श्रमदान किया।

महापौर एजा ढेबर, कमिश्नर प्रभात मलिक के निर्देश पर अपर आयुक्त सुनील चंद्रवंशी शहर की स्वच्छता व सुंदरता के लिए जन सहभागिता कार्यक्रमों का समन्वय कर रहे हैं। उपायुक्त एके हलदार, स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय, नगर निगम का मैदानी अमला इस कार्य में एनजीओ को अपना सहयोग दे रहा है।

नगर निगम तालाबों की स्वच्छता के साथ ही उद्यान, स्कूल, गली-मुहल्ले व अन्य सार्वजनिक स्थलों की स्वच्छता के लिए आम लोगों को जोड़ने और साफ-सफाई के प्रति व्यवहार परिवर्तन की दिशा में कार्य योजनाओं की रणनीति तैयार कर इस पर क्रियान्वयन कर रहा है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close