रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दुर्गा विसर्जन और दशहरा पर्व को देखते हुए शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था स्थापित करने के लिए रायपुर पुलिस द्वारा पूरी व्यवस्था कर ली है। सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक न हो, इसके लिए रायपुर पुलिस द्वारा विसर्जन और दशहरा स्थलों पर अतिरिक्त बल लगाए गए हैं। 15 सौ से अधिक पुलिस जवान यहां की व्यवस्था संभालेंगे। डब्ल्यूआरएस, रावांभाठा मैदान, बीटीआइ ग्राउंड सहित अन्य प्रमुख स्थानों में लोग बड़ी संख्या में आते हैं। इनकी सुरक्षा के दृष्टिकोण से विशेष टीम का गठन किया गया गया है। यह विशेष टीम अलग से भीड़ पर दृष्टि रखेगी।

यातायात के जवान चौक-चौराहों पर

राजधानी के अलग-अलग चौक-चौराहों पर यातायात के जवान तैनात रहेंगे। जिससे जाम की स्थिति कहीं भी न बने। इसके अलावा पार्किंग की व्यवस्था भी अलग-अलग स्थानों में की जाएगी।

शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

शहर चौक-चौराहों में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जाएगी। पुलिस अभी से ही आपराधिक गतिविधियों पर 24 घंटे निगरानी रख रही है। इसके साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार निगरानी रखते हुए किसी भी प्रकार के आपराधिक घटनाओं के पूर्व ही इन्हें पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

डब्ल्यूआर मैदान के पास रहेगी विशेष सुरक्षा

डब्ल्यूआर मैदान के पास अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां से रेलवे लाइन गुजरती है, जिसे ध्यान में रखते हुए रेलवे पुलिस और जिला पुलिस की टीम की तैनाती रहेगी। ट्रैक की ओर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी।

पुलिस पूरी तरह सतर्क: एएसपी

एएसपी सिटी अभिषेक माहेश्वरीने कहा कि दुर्गा विसर्जन व रावण दहन को लेकर विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। विशेष निगरानी टीम का गठन किया गया है। अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है। थाने की टीम भी रहेगी।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close