रायपुर। Lockdown In Raipur: लॉकडाउन की घोषणा के साथ बुधवार को रायपुर नगर निगम की तरफ से राजधानी के विभिन्न प्रमुख मार्गों में विशेष सैनिटाइजर स्प्रे अभियान फायर ब्रिगेड के वाहनों की सहायता से चलाया गया। महापौर एजाज ढेबर स्वयं फायर ब्रिगेड वाहन पर नगर निगम के एमआइसी सदस्य सुंदर जोगी, जोन दो अध्यक्ष बंटी होरा, जोन पांच अध्यक्ष मन्नू विजेता यादव के साथ सवार होकर सैनिटाइजर स्प्रे करवाया।

इसके साथ ही महापौर लाउडस्पीकर से नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करते रहे। उन्होंने मास्क अनिवार्य रूप से पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने, सैनिटाइजर का समय-समय पर उपयोग करने का अनुरोध किया।

नगर निगम रायपुर की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर तृप्ति पाणीग्रही ने बताया कि आज मालवीय रोड, जयस्तंभ चौक, केके रोड, फाफाडीह चौक, स्टेशन रोड, जेल रोड, शंकर नगर रोड, देवेन्द्र नगर रोड सहित विभिन्न प्रमुख मार्गों में सैनेटाइजर अभियान चलाया गया।

नवरात्र पर मंदिर बंद, नहीं जलेगी मनोकामना जोत

पिछले साल चैत्र नवरात्र से चार दिन पहले लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और देवी मंदिरों में भक्तों की मनोकामना जोत प्रज्ज्वलित नहीं की गई थी। इस साल भी नवरात्र के चार दिन पहले से लाकडाउन लगाया जा रहा है। किसी भी मंदिर में भक्तों की मनोकामना जोत प्रज्ज्वलित नहीं की जाएगी। जिन भक्तों ने जोत पंजीयन राशि जमा कर दी है, उनके नाम पर अगली नवरात्र में जोत प्रज्ज्वलित की जाएगी।

पुरानी बस्ती स्थित महामाया मंदिर ट्रस्ट कमेटी के सचिव ललित तिवारी ने बताया कि कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के आदेशानुसार कोरोना महामारी के चलते लगाए लॉकडाउन में धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। बसंत यानी चैत्र नवरात्र पर जोत प्रज्ज्वलित नहीं की जाएगी। मंदिर में श्रद्धालु दर्शन भी नहीं कर सकेंगे। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर पूर्णतया बंद रहेगा। मनोकामना जोत कलश के लिए पंजीयन की राशि को आगामी नवरात्र में समायोजित किया जाएगा।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags