रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर एवं नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव ने 27 दिसंबर को सुबह 9 बजे राजधानी रायपुर में तेलीबांधा पुलिस थाना के सामने स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा, मरीन ड्राइव के सामने स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा एवं एसआरपी. चौक शंकर नगर में स्थित अमर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा की सफाई एवं धुलाई की। नगर निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग एवं स्वच्छ भारत मिशन शाखा के माध्यम से स्वच्छ भारत मिशन एवं आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विगत कुछ दिनों से विशेष रूचि लेकर राजधानी शहर रायपुर में स्थित महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई की जा रही है।

रहवासी संघों एवं एनजीओ के पदाधिकारियों को सक्रिय सहभागिता दर्ज करवाने सकारात्मक सोच के साथ लगातार प्रेरित किया जा रहा है। नगर निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग की सकारात्मक पहल पर एनजीओ एक प्रयास पहल के पदाधिकारियों द्वारा नगर निगम रायपुर के जोन क्रमांक 2 के स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर नगर निगम उपायुक्त स्वास्थ्य एके हलधर एवं जोन क्रमांक 2 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी रवि लावनिया की स्थल पर रेलवे स्टेशन परिसर स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मूर्ति की धुलाई की। नेताजी द्वारा देश की आजादी के अमर आंदोलन में दिये गये अद्भुत एवं अद्वितीय योगदान का पुण्य स्मरण उनकी मूर्ति में सादर पुष्पांजलि अर्पित की।

नगर निगम के महापौर एवं स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष की पहल पर इससे स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत आमजन राजधानी शहर में देश की आजादी में महापुरुषों द्वारा दिए गए अद्भुत योगदान की जानकारी प्राप्त करके जीवन में सफल होने महापुरुषों की जीवनी से प्रेरणाशक्ति प्राप्त कर सकेंगे एवं नई पीढ़ी के युवाओं को देश के महापुरुषों की जानकारी हो सकेगी एवं देश की महान विभूतियों से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त कर वे दैनिक जीवन में स्वच्छता के महत्व को सरलता एवं सहजता से समझ सकेंगे.

Posted By: Sanjay Srivastava

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close