रायपुर। छत्तीसढ़ की राजधानी रायपुर में हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम में एक सिरफिरे पति ने अपनी पत्नी को केवल इसलिए मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि पत्नी हमेशा मोबाइल पर किसी से बात करती रहती थी। इससे पति को शक हुआ कि उसका किसी अन्य व्यक्ति से नाजायज संबंध है। और पति के इस शक ने उसे अपनी पत्नी की हत्या करने पर विवश कर दिया। घटना शुक्रवार 13 दिसंबर सुबह 10 बजे की है। सिविल लाइन इलाके के राजा तालाब के पास नई बस्ती में रहने वाले प्रहलाद यादव ने अपनी पत्नी पिंकी उर्फ ताराबाई यादव के सिर में सिलेंडर मारकर हत्या कर दी। बीपीएल परिवारों को मिलने वाले पांच किलो के गैस सिलेंडर को सिर पर पटककर हत्या किया है। पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था कि उसका किसी अन्य व्यक्ति से नाजायज संबंध है। इसके चलते वह हमेशा मोबाइल फोन पर बात करती है।

मोबाइल पर बात करने को लेकर पति-पत्नी के बीच आज सुबह जमकर विवाद हुआ। बाद प्रहलाद ने सिलंेडर से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। इससे महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त गैस सिलेंडर को जब्त कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आरोपी पति को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतिका पिंकी मंदिरहसौद इलाके के कोटनी गांव की रहने वाली है, चार साल पहले आरोपित प्रहलाद से उसकी शादी हुई थी। सिविल लाइन थाना टीआई सुशांतो बनर्जी ने बताया कि सुबह खुद आरोपित प्रह्लाद यादव ने थाने में आकर सूचना दी कि उसने अपनी पत्नी पिंकी उर्फ तारा की हत्या कर दी है।

पुलिस को इस बात पर थोड़ा आश्चर्य हुआ,फिर टीम घटनास्थल पर पंहुची । एक कमरे में पिंकी का शव बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा मिला। घर में एक ही मोबाइल है आरोपित का कहना है कि उसकी पत्नी लगातार मोबाइल फोन पर बात करती थी।

इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और इससे नाराज होकर पति प्रहलाद ने जमीन पर सोई अपनी पत्नी पर घर में रखे 5 किलो के सिलेंडर से सिर और चेहरे पर वार कर हत्या कर दी। पुलिस भादवि की धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है।

Posted By: Anandram Sahu

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan