रायपुर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में छह से सात जनवरी तक वास्तुविदों का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। पहले दिन सुबह राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन में नीदरलैंड से वास्तुविद अलास्का, मुंबई के वास्तुविद अनिकेत भागवत करेंगे। इनकी प्रस्तुति प्रथम तकनीकी सत्र में होगी।

द्वितीय तकनीकी सत्र में अहमदाबाद के वास्तुविद गुरुजीत सींग मथारू, पुणे के वास्तुविद प्रसन्ना मोरे, त्रिवेंद्रम के वास्तुविद वीनू डेनियल की प्रस्तुति होगी। सात जनवरी को अधिवेशन के प्रथम सत्र में मुंबई के वास्तुविद समीप पड़ोरा, दिल्ली के वास्तुविद मनीष गुलाटी, बेंगलुरू से इंजीनियर मंजुनाथ विचार प्रस्तुत करेंगे। द्वितीय तकनीकी सत्र में कोलकाता से वास्तुविद अबिन चौधरी, मुंबई की बृंदा सौम्या अपने विचार प्रस्तुत करेंगी।

अधिवेशन के दौरान आमजानों के लिए सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक बिल्डिंग मटेरियल प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है। यह आयोजन इंडियन इंस्टिट्यूट आफ इंटीरियर डिजाइनर की रायपुर शाखा, क्रेडाई, इंडियन बिल्डिंग कांग्रेस, प्रैक्टिसिंग इंजीनियर वेलफेयर एसोसिएशन के सहभागिता से किया जा रहा है।

इस अधिवेशन में एनआइटी, एमिटी, आइटीएम, एनआइएफडी, चाणक्य व एस्थेटिक इंस्टिट्यूट के इंटीरियर डिाइन के छात्र एवं छात्राओं की सहभागिता हेगी। आयोजन में अलग-अलग राज्यों से लगभग 350 वास्तुविद व छत्तीसगढ़ से 450 वास्तुविद, इंटीरियर डिजाइनर, इंजीनियर व छत्तीसगढ़ के विभिन्न संस्थाओं के 200 छात्र-छात्राओं समेत करीब 1200 की उपस्थिति रहेगी।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close