रायपुर। राज्य ब्यूरो। भाजपा महिला मोर्चा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मंगलवार को रायपुर के चंपारण में शुरू हुआ। महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन ने मोर्चा के पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा कि महिलाएं चुनौतियों से लड़कर मजबूत राष्ट्र बनाएंगी। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का जिक्र करते हुए वानथी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद मुर्मू पूरी दुनिया में मातृशक्ति का प्रतिनिधित्व करेंगी। भाजपा में राजमाता सिंधिया, सुषमा स्वराज जैसी कई महिला शक्तियां हमारी प्रेरणा रही हैं। वानथी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काम और कांग्रेस की एक परिवार की भक्ति को जनता को बताएं। महिलाओं से किए अधूरे वादों को पूरा करने में फेल कांग्रेस सरकार को बेनकाब करें।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा रमन सिंह ने कहा कि भाजपा का अतीत और भविष्य दोनों सुनहरा है। पुरखों ने भाजपा की मजबूत विचारधारा के प्रति कार्य करने की जो शिक्षा दी है, उस दिशा में हमें कार्य करते रहना होगा। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पिछली भाजपा सरकार की उपलब्धियां और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जनता को अन्न्, आवास, आयुष्मान भारत और उज्ज्वला जैसी महत्वाकांक्षी योजनाएं मिलीं। कांग्रेस सरकार का कभी भी छत्तीसगढ़ के जनमानस से कोई नाता नहीं रहा है। यह सरकार दिल्ली का एटीएम है। प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित हैं और यह सरकार एक परिवार की भक्ति में लीन है। सांसद सुनील सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी दुनिया को अंत्योदय के विचार से अवगत कराया है। विकास के अंत्योदय माडल को जनमानस तक पहुंचाने में हम सफल हुए हैं।

मिशन 2023 में महिलाओं को जोड़कर देंगे कांग्रेस को मात: शालिनी

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि हम मिशन 2023 के लिए अधिक से अधिक मातृशक्ति को भाजपा से जोड़कर कांग्रेस को मात देने की योजना पर कार्य करेंगे। इस मौके पर विभा राव, चंद्रकांति वर्मा, विभा अवस्थी, चंपा देवी पावले, मीनल चौबे, ममता साहू, डा किरण बघेल सहित अन्य मौजूद थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close