रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बालीवुड के मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर ने कहा कि समय के साथ परिवर्तन होना लाजिमी है। आज देश में 2014 से राष्ट्रीय अभिमान जगा है। मनोज ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि सत्ता परिवर्तन के बाद ऐसा हुआ है।

मनोज ने यह बात अविनाश ग्रुप के 25 वर्ष के सफर के मौके पर आयोजित सिनर्जी कार्यक्रम में कही। मनोज ने आगे कहा कि लोगों में समय के साथ परिवर्तन होना जरूरी है, तभी किसी लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। आज सिनेमा में भी कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अभी बालीवुड की बड़ी फिल्मों की बात करें तो वे धार्मिक स्टोरी पर ज्यादा फोकस कर रहे हंै। वह सब एक समय के साथ हो रहा है।

बता दें कि मनोज मूलत: उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले हैं। उनका नाम मनोज शुक्ला है, जिन्हें अब मनोज मुंतशिर के नाम से जाना जाता है। मनोज ने फिल्म रुस्तम के तेरे संग यारा, एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी कौन तुझे, जीनियस का दिल मेरी न सुने, केसरी में तेरी मिट्टी में मिल जावा जैसे गीत लिखे हैं। वहीं तेरी मिट्टी के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए 2020 का फिल्मफेयर नामांकन मिला। इस मौके पर अनिनाश ग्रुप के साथ मंच में रंगारंग प्रस्तुति के साथ अपनी जिंदगी के सफर की बातें बताईं।

राष्ट्रवादी हूं

गीतकार मनोज ने कहा कि मैं राष्ट्रवादी हूं। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में बाहुबाली के हीरो प्रभात के साथ फिर से आदिपुरुष फिल्म रिलीज होगी। यह फिल्म पूरी तरह से रामायण पर आधारित है। इनमें बाहुबली मूवी जैसे डायलाग सुनने को मिलेंगे, जिसकी शूटिंग हो चुकी है। इसके अलावा चाणक्य मूवी भी आएगी, जिसकी शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है।

कापी राइटर्स का आरोप आधारहीन

मनोज ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कुछ लोग कापी राइटर्स का आरोप लगाकर इंटरनेट मीडिया में खूब वायरल किया। मैं मानता हूं कि ऐसा करने से मेरा अपमान नहीं, सम्मान हुआ है, क्योंकि आधारहीन के आरोप लगाना गलत है। यदि आरोप सही है तो कोर्ट में पेश करें। अभी तक मेरे पास किसी तरह से कोर्ट में केस नहीं हैं। यह सब आधारहीन और बेतुका बयान था। जिसे आरोप लगाना है, वे लगाते हैं, क्योंकि उनके पास इसके लिए समय होता है।

Posted By: Kunal Mishra

NaiDunia Local
NaiDunia Local