बीजापुर। Naxalite Incident In Bijapur: नक्‍सली वारदात लगातार बढ़ती जा रही है। सुकमा के बेस कैंप पर हमले के अगले दिन मंगलवार को बीजापुर में नक्‍सलियों ने वारदात की है। आइइडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद और एक घायल हाे गए। बताया जा रहा है कि कुटरू इलाके के अम्बेली में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया। आइइडी ब्‍लास्‍ट की जद में आने से प्रधान आरक्षक थलेंद्र कुमार नायक शहीद हो गए। आरक्षक अमर ठाकुर गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। एसडीओपी कुटरू शेर बहादुर सिंह ठाकुर ने नक्‍सली वारदात की पुष्टि की है।

कुटरू इलाके में एरिया डॉमिनेशन के दौरान नक्सलियों की प्लांट आइइडी की जद में आने से हेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह कुटरू से अंबेली की ओर एरिया डॉमिनेशन के लिए निकली सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी जैसे ही अंबेली गांव के अंतिम घर के पास पहुंची, वैसे ही पूर्व से प्लांट किया गया आइइडी विस्फोट हो गया।

इसकी चपेट में आने से प्रधान आरक्षक कालेंद प्रसाद नायक शहीद हो गए। वहीं विस्फोट की जद में आकर एक आरक्षक अमर ठाकुर घायल हो गए हैं। उनका उपचार चल रहा हैं। शहीद प्रधान आरक्षक कालेंद्र प्रसाद नायक मूल निवासी कुम्हार पारा नारायणपुर के थे। वर्तमान में उनका परिवार जगदलपुर के तेतरकुटी में रहता है। शहीद जवान के शव को नारायणपुर ले जाया गया। घायल जवान अमर सिंह ठाकुर ग्राम जांगला बीजापुर जिला का रहने वाला है।

बीजापुर पुलिस लाइन में शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी ग़़ई। इसके बाद गृहनिवास नारायणपुर रवाना किया गया। श्रद्धांजलि देने वालों में बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडि़यम,एसडीएम देवेश ध्रुव,डीएसपी आशीष कुंजाम, शेर बहादूर सिंह, सीआरपीएफ के अधिकारी व पुलिस जवान शामिल थे।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags