रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला पुलिस और डीआरजी की संयुक्त टीम को मंगलवार को दो सफलताएं हाथ लगी हैं। औंधी के मेटातोड़के के पहाड़ी जंगल से उसने 50 किलो अमोनियम नाइट्रेट और गातापार मलैदा के कौहाबाहरा जंगल से प्लास्टिक के ड्रम रखा बंदूक का बैरल, बिजली का तार, बैटरी, टार्च आदि बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) राजनांदगांव प्रभारी उपनिरीक्षक ओमकारधर दीवान और डीआरजी मानपुर प्रभारी कार्तिक चंद्रवंशी के नेतृत्व में जिला पुलिस बल, डीआरजी व बीडीएस (बम डिफ्यूज स्क्वॉड) की संयुक्त टीम आत्मसमर्पित नक्सली गैंदसिंह कोवाची की निशानदेही पर मंगलवार को औंधी थाना क्षेत्र के गोडरी, आमापायली, मेटातोड़के व नैनगुड़ा की ओर सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान उसने मेटातोड़के के पहाड़ी जंगल में जमीन के नीचे प्लास्टिक के ड्रम में छिपाकर रखे 50 किलो अमोनियम नाइट्रेट को जब्त किया। इसका उपयोग नक्सली विस्फोटक के रूप में करते हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 32.2 डिग्री तापमान के बाद अमोनियम नाइट्रेट घातक विस्फोटक बन जाता है।

वहीं दूसरी ओर बोरतलाव थाना निरीक्षक अब्दुल समीर, डीआरजी गातापार से उपनिरीक्षक जितेंद्र डहरिया व गोंदिया जिले से सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र भंडारकर के नेतृत्व में जिला पुलिस बल, डीआरजी, छसबल, आइटीबीपी और बीडीएस राजनांदगांव की संयुक्त टीम कोहाबाहरा व घोड़ापाठ जंगल की ओर सर्चिंग पर निकली थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे खैरागढ़ ब्लॉक के गातापार से लगे ग्राम कौहाबाहरा के जंगल में प्लास्टिक के एक ड्रम में भरमार बंदूक का बैरल, एक एचई ग्रिनेड का आउटर कव्हर, पांच बंडल बिजली वायर, एक सोलर प्लेट छोटा, 23 बैटरी, 24 छोटा टार्च, स्वीच, सेलोटेप, चाकू व कन्वटर बाक्स बरामद किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस