रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में बन रहा नया एटीसी टावर का निर्माण लगभग पूणता की ओर है। विमानतल अधिकारियों का कहना है कि अगले महीने 15 जनवरी तक इसे शुरू कर दिया जाएगा। नए टावर से केबल व इलेक्ट्रानिक सिस्टम को भी जोड़ने का काम बड़ी तेजी के साथ किया जा रहा है। इस नए एटीसी टावर में आधुनिक उपकरण लगाएं जाएंगे, जिसके बाद रायपुर एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग आसानी से हो सकेगी। साथ ही कुछ और नई विमानन कंपनियों के भी आने की संभावना है। एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि नए साल में नए एटीसी टावर की सौगात मिल जाएगी। इसका निर्माण अंतरराष्ट्रीय विमानतल के मद्देनजर किया जा रहा है।

43 मीटर ऊंचा है एटीसी टावर

स्वामी विवेकानंद विमानतल में बन रहा यह एटीसी टावर 43 मीटर ऊंचा है। इस नए एटीसी टावर के शुरू होने के बाद बहुत से कामों में आसानी हो जाएगी। इसकी लागत भी करीब 40 करोड़ रुपये है।

उड़ानें बढ़ी,यात्रियों की संख्या में मामूली कमी

29 नवंबर से पांच दिसंबर वाले हफ्ते में रायपुर एयरपोर्ट से आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या में मामूली गिरावट आई है। हालांकि उड़ानों की आवाजाही में बढ़ोतरी हुई है। जानकारी के अनुसार इस हफ्ते रायपुर एयरपोर्ट से कुल 48549 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई,जो इसके पिछले हप्ते की तुलना में 1.36 फीसद कम है।

इसी प्रकार इस हफ्ते 390 उड़ानों की आवाजाही हुई, जो पिछले हफ्ते की तुलना में एक फीसद अधिक है। इन दिनों कोरोना संक्रमण कम होने से हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसे काफी अच्छा माना जा रहा है। रायपुर से देशभर के 13 शहर हवाई सेवा से जुड़ भी चुके है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local